नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट ब्रेट ली ने टी20 विश्व कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। ब्रेट ली ने बताया है कि कौन सी टीम खिताब जीत सकती है और कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन इस मेगा इवेंट में बनाएगा और कौन सा गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट चटकाएगा। इस भविष्यवाणी में ब्रेट ली ने आस्ट्रेलिया के किसी गेंदबाज या बल्लेबाज जिक्र नहीं किया है, लेकिन उनका कहना है कि आस्ट्रेलिया के पास अच्छे खिलाड़ी हैं और वे कमाल कर सकते हैं।

ब्रेट ली ने आइसीसी से बात करते हुए कहा है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे और मुहम्मद शमी सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम करेंगे। ब्रेट ली का कहना है कि आस्ट्रेलिया के पास अपना पहला टी20 विश्व कप जीतने का मौका है। हालांकि, ब्रेट ली ने भारत को टी20 विश्व कप जीतने के लिए पसंदीदा में से एक बताया है। टी20 प्रारूप में कप्तान के रूप में विराट कोहली की आखिरी आउटिंग होगी और इसके बाद वे कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे।

वहीं, टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों को लेकर की गई भविष्यवाणी में ब्रेट ली ने केएल राहुल को सबसे ऊपर रखा है। केएल राहुल का टी20 क्रिकेट में औसत 40 से अधिक है और वह इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर थे, उन्होंने 13 पारियों में 626 रन बनाए, जिसमें छह अर्धशतक शामिल थे। 29 वर्षीय ओपनर ने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 24 गेंदों में 51 रन रन बनाए थे।

ब्रेट ली ने कहा, "मुझे लगता है कि भारत शायद अपने शीर्ष चार या पांच बल्लेबाजों और उनके गेंदबाजी आक्रमण के साथ पसंदीदा है। मैं केएल राहुल को टूर्नामेंट में शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में चुना हूं और मेरे लिए मुहम्मद शमी प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जो विशुद्ध रूप से पिछले कुछ महीनों से शानदार फार्म में हैं। इसलिए अगर वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं और भारत के पास एक प्रमुख रन-स्कोरर और विकेट लेने वाला खिलाड़ी है, तो यह एक अच्छी शुरुआत है।"

Edited By: Vikash Gaur