Move to Jagran APP

T20WC India Squad: टीम इंडिया वर्ल्ड कप स्क्वॉड पर बोले ब्रेट ली, आपके पास बेस्ट कार है पर गैरेज में पड़ी है

T20WC India Squad ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली ने टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उमरान मलिक का समर्थन किया है और बताया है कि इस गेंदबाज को लेकर वो क्या सोचते हैं?

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 12 Oct 2022 08:43 AM (IST)Updated: Wed, 12 Oct 2022 08:43 AM (IST)
T20WC India Squad: टीम इंडिया वर्ल्ड कप स्क्वॉड पर बोले ब्रेट ली, आपके पास बेस्ट कार है पर गैरेज में पड़ी है
T20WC India Squad: ब्रेट ली, पूर्व तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया टीम (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 15वें खिलाड़ी के बिना टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है जहां टीम अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ करेगी। यह मुकाबला वर्ल्ड के दूसरे सबसे बड़े स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर किस गेंदबाज को जगह मिलेगी इस पर अभी भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। हालांकि रिपोर्ट्स की मानें तो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एनसीए में फिटनेस टेस्ट क्लीयर कर लिया है और ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार है।

loksabha election banner

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज और दिग्गज क्रिकेट ब्रेट ली टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उमरान मलिक को लेकर अपनी बात कही है।

यह भी पढ़ें-टीम इंडिया के इस जस्टिन बीबर ने अपने खेल से रिषभ पंत के लिए खतरा पैदा किया- डेल स्टेन

उमरान मलिक पर ब्रेट ली की राय

खलीज टाइम्स से बात करते हुए ब्रेट ली ने उमरान मलिक की तुलना बेस्ट कार के साथ की और कहा कि उमरान मलिक 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। मेरा मतलब है कि जब आपके पास वर्ल्ड की बेस्ट कार है और आपने उसे गैरेज में छोड़ रखा है तो आपके पास उस कार के होने का क्या मतलब? उमरान मलिक को भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में चुना जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि हां वह युवा हैं, वह फ्रेश हैं लेकिन वह 150 किमी/घंटा की रफ्तार से करते हैं इसलिए उन्हें टीम में लेना चाहिए, उन्हें ऑस्ट्रेलिया ले जाना चाहिए जहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। 140 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले और 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले में फर्क होता है।

इससे पहले पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने भी उमरान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उन्हें इस टीम का हिस्सा होना चाहिए। हालांकि वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम पर द ग्रेट सुनील गावस्कर की भी प्रतिक्रिया आई थी। उन्होंने कहा था कि एकबार टीम चुने जाने के बाद उनका समर्थन किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- भारत ने आस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकार्ड की बराबरी की, इस कैलेंडर वर्ष में जीते इतने मैच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.