Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने हार्दिक पांड्या को World XI से रखा बाहर, धुरंधर ऑलराउंडर शामिल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने बताया कि उन्होंने क्यों इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को भारत के हार्दिक पांड्या से बेहतर ऑलराउंडर माना है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 06:09 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने हार्दिक पांड्या को World XI से रखा बाहर, धुरंधर ऑलराउंडर शामिल

नई दिल्ली, आईएएनएस। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भारतीय ऑलराउंडर से बेहतर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को बताया है। हॉग ने अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम चुनी है जिसमें हार्दिक की जगह स्टोक्स को उन्होंने टीम में ऑलराउंडर के तौर पर जगह दी है। इसके पीछे उन्होंने एक खास वजह बताई और कहा इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने हार्दिक के मुकाबले ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले हैं लिहाज वो उनकी नजर में बेहतर हैं।

loksabha election banner

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई चाइनामैन गेंदबाज ने फैंस के सवालों के जवाब में इस बात को बताया कि उन्होंने क्यों इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को भारत के हार्दिक पांड्या से बाहतर ऑलराउंडर माना है। हॉग ने कहा, "टीम के इस एक जगह के लिए मैं इंग्लैंड के खिलाड़ी का साथ जाना चाहूंगा। हार्दिक में काफी क्षमता है लेकिन अब इतने ज्यादा इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेले हैं। इसलिए वो स्टोक्स को इस मामले में चुनौती नहीं दे सकते हैँ। मेरी वर्ल्ड इलेवन में स्टोक्स ही बतौर ऑलराउंडर जगह बनाएंगे।"

 

हार्दिक पांड्या ने अब तक भारत की तरफ से महज 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। वहीं अगर स्टोक्स की बात करें तो उनके पास 63 टेस्ट, 95 वनडे और 26 टी20 मुकाबलों के खेलने आनुभव है। स्टोक्स के शानदार प्रदर्शन के दम पर ही इंग्लैंड के पहली बार विश्व कप जीतने का सपना साकार हो पाया। स्टोक्स ने लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए फाइनल में नाबाद 84 रन की पारी खेली थी। 

हार्दिक पांड्या ने पिछले साल अक्टूबर में पीठ की सर्जरी कराई थी जिसके बाद से वह लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं। हार्दिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई थी लेकिन सीरीज को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रद करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.