Move to Jagran APP

चौथे टेस्ट में शार्दुल ठाकुर को होना चाहिए था मैन आफ द मैच, हाग ने गिनाए पांच मैच बदलने वाले कारण

ब्रैड हाग को लगता है कि टीम इंडिया के आलराउंडर शार्दुल ठाकुर को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच होना चाहिए था। उन्होंन मैच बदलने वाले पांच पलों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि शार्दुल मैन आफ द मैच बनने के योग्य क्यों थे।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 04:57 PM (IST)
चौथे टेस्ट में शार्दुल ठाकुर को होना चाहिए था मैन आफ द मैच, हाग ने गिनाए पांच मैच बदलने वाले कारण
टीम इंडिया के आलराउंडर शार्दुल ठाकुर । (फोटो- एपी)

लंदन, एएनआइ। आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग को लगता है कि टीम इंडिया के आलराउंडर शार्दुल ठाकुर को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच होना चाहिए था। दूसरी पारी में शानदार शतक लगाने वाले रोहित शर्मा को द ओवल में इंग्लैंड पर भारत जीत के बाद मैन आफ द मैच चुना गया। हाग ने चौथे टेस्ट के मैच बदलने वाले पांच पलों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि शार्दुल मैन आफ द मैच बनने के योग्य क्यों थे।

loksabha election banner

हाग ने ट्वीट करके कहा, 'पहली पारी में कठिन विकेट पर 57 रन। दूसरी पारी में पचासा। पोप का विकेट गिरने से इंग्लैंड  पहली पारी की बड़ी बढ़त नहीं ले सका। 100 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप तोड़ना। दूसरी पारी में रूट को आउट करना। इन 5 बड़े गेम चेंजिंग मोमेंट्स के कारण शार्दुल ठाकुर आसानी से मैन आफ द मैच बन सकते थे।'

रोहित का भी मानना था कि शार्दुल को मैन आफ द मैच चुना जाना चाहिए था। बता दें कि शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में 36 गेंदों में 57 रन बनाकर टीम इंडिया का स्कोर 191 तक पहुंचा था। इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 60 रनों की पारी खेली और रिषभ पंत के साथ अहम साझेदारी की। उन्होंने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में उन्होंने खतरनाक दिख रहे ओली पोप को आउट किया।

फिर दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम मजबूत स्थिति में दिख रही थी। टीम  ने सोमवार को अपनी दूसरी पारी बिना किसी नुकसान के 77 रन से आगे बढ़ाई। अंतिम दिन उसे जीत के लिए 291 रन की और जरूरत थी, जबकि भारत को 10 विकेट झटकने थे। जिस तरह से इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों हसीब हमीद और रोरी बर्न्‍स ने रविवार को दिन के अंतिम सत्र में बल्लेबाजी की थी उसे देखते हुए ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम आसानी से घुटने नहीं टेकेगी। तभी शार्दुल ने कमाल दिखाया बर्न्‍स अर्धशतक पूरा करने के बाद अगली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे। बदलाव के तौर पर आए शार्दुल ने उन्हें पंत के हाथों कैच कराया। मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैचों में शतक जड़ने वाले इंग्लिश कप्तान जो रूट को ठाकुर ने दूसरे सत्र में बोल्ड करके सबसे बड़ा विकेट लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.