Move to Jagran APP

2021 के तीन बेस्ट गेंदबाजों का चयन पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया, नंबर एक पर इस भारतीय गेंदबाज को रखा

पूर्व आस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हाग ने प्रदर्शन के आधार पर साल 2021 के बेस्ट तीन गेंदबाजों का चयन किया। इन तीन गेंदबाजों में एक भारतीय स्पिनर और पाकिस्तान के दो तेज गेंदबाज शामिल हैं। उन्होंने भारतीय गेंदबाज को पहले नंबर पर रखा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 02:48 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 08:50 PM (IST)
इशांत, आर अश्विन व रवींद्र जडेजा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग ने प्रदर्शन के आधार पर साल 2021 के बेस्ट तीन गेंदबाजों का चयन किया। इन तीन गेंदबाजों में एक भारतीय और पाकिस्तान के दो गेंदबाज शामिल हैं। हाग ने अपनी बेस्ट तीन की लिस्ट में भारतीय गेंदबाज आर अश्विन को जबकि पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन अफरीदी और हसन अली को जगह दी। वहीं ब्रैड हाग ने साल 2021 का बेस्ट बल्लेबाज इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट को बताया। 

loksabha election banner

ब्रैड हाग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि आर अश्विन नंबर एक स्पिनर हैं जबकि इसके बाद शाहीन अफरीदी और हसन अली का नंबर आता है। आपको बता दें कि आर अश्विन के लिए साल 2021 शानदार रहा और उन्होंने भारत की तरफ से क्रिकेट के तीनों फार्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लिए। अश्विन ने साल 2021 में कुल 63 विकेट हासिल किए और उनका औसत 15.93 का रहा। विकेट लेने के मामले में तो अश्विन ने पिछले साल कमाल किया ही साथ ही साथ इस साल भारतीय टी20 टीम में भी उनकी वापसी हुई थी और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने का भी मौका मिला था। वहीं शाहीन अफरीदी ने पिछले साल 47 विकेट लिए थे जबकि हसन अली ने कुल 41 विकेट चटकाए थे। 

आर अश्विन ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने का कमाल किया था और उन्होंने अपनी टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी भी की थी। वहीं पिछले साल उनकी शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में भी शामिल किया गया है। भारत इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है और इसके बाद प्रोटियाज के खिलाफ टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। अश्विन की लंबे समय के बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.