Move to Jagran APP

गेंदबाजी कोच ने कहा, टीम इंडिया को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने में 45 से 56 दिन लग जाएंगे

भरत ने कहा इंटरनेशनल मैच खेलने से पहले 6 से 8 हफ्ते का वक्त चाहिए होगा जहां हम सबसे पहले अपनी स्कील पर काम करेंगे और फिटनेस कैंप फिर इसके बाद इन सभी चीजों को साथ में करेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 09:02 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 09:02 PM (IST)
गेंदबाजी कोच ने कहा, टीम इंडिया को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने में 45 से 56 दिन लग जाएंगे
गेंदबाजी कोच ने कहा, टीम इंडिया को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने में 45 से 56 दिन लग जाएंगे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले साल आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार से गहरा झटका लगा था। मार्टिन गुप्टिल द्वारा किए थ्रो पर महेंद्र सिंह धौनी के रन आउट ने कितनों का दिल तोड़ दिया था। सेमीफाइनल के इस मुकाबले में धौनी टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद थे और उनके आउट होते ही भारतीय टीम के विश्व कप फाइनल में खेलने का सपना टूट गया।

loksabha election banner

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बताया कि विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार ने काफी गहरा दर्द दिया था। उन्होंने कहा, "हां, विश्व कप में मिली हार अब तक हमें तकलीफ देती है, यह अब तक हमें चुभता है, हम मैदान पर जाकर ऐसी तैयारी करेंगे और तय करेंगे कि कोई कमी ना रह जाए। यह तय करना चाहेंगे कि आने वाले विश्व कप में हम उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करें। मुझे लगता है एक विश्व कप को जीतने के लिए हमें अच्छे तरीके से योजना बनानी होगी और इसे ज्यादा से ज्यादा मैदान पर लागू करना होगा।"

"आंशिक रूप से लॉक डाउन हटा लिया गया है लेकिन एक राज्य से दूसरे राज्य में यात्रा करना मुश्किल होगा। तो ऐसे में खिलाड़ी क्या कर सकते हैं, वो अपने होमटाउन में पास के मैदान पर जाकर दौड़ लगा सकते हैं और इसे अपने स्किल वर्क के साथ मिला सकते हैं। एक बार जैसे ही यात्रा करने के लिए हम आजाद होंगे तभी हम मिलकर बैठक करेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हम काम शुरू कर देंगे।"

भारत ने आगे बताया कि इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार होने में 6 से 8 हफ्ते का वक्त लगेगा। उन्होंने कहा, "इंटरनेशनल मुकाबलों के खेलने से पहले 6 से 8 हफ्ते का वक्त चाहिए होगा जहां हम सबसे पहले अपनी स्कील पर काम करेंगे और फिटनेस कैंप फिर इसके बाद इन सभी चीजों को साथ में करेंगे। उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआई इंटरनेशनल मुकाबलों में उतरने से पहले एक टूर्नामेंट का आयोजन करा पाए, ऐसा करना हमारे लिए बहुत ही अच्छा होगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.