नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में पुजारा को छोड़कर टीम के अन्य बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे। टीम बल्लेबाजों का प्रदर्शन ऐसा रहा तो टीम इंडिया जो सपने देख रही है वो शायद ही साकार हो पाए। टीम के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल भी पहली पारी में बुरी तरह से फ्लॉप रहे और उन्होंने आठ गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ दो रन बनाए। राहुल की इस नाकामी को देखकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर भड़क गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर वो दूसरी पारी में भी नाकाम रहते हैं तो उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए। 

गावस्कर ने कहा कि अगर लोकेश राहुल दूसरी पारी में भी रन नहीं बना पाते हैं तो उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर देना चाहिए क्योंकि अब उनमें आत्मविश्वास की कमी हो गई है। गावस्कर ने कहा कि पहले वो काफी विश्वास के साथ अपने शॉट्स खेलते थे लेकिन अब वो अपने शॉट्स के चयन को लेकर, बाहर जाती हुई गेंद को कैसे खेलना है इसे लेकर या फिर अक्रॉस खेलने को लेकर भ्रम में रहते हैं। यही नहीं वो अपनी तकनीकी कमियों को दूर करने को लेकर भी सजग नहीं हैं। 

गावस्कर ने राहुल की कमियों के बारे मे कहा कि जब अब लेग स्टंप से ऑफ स्टंप की तरफ जाते हैं तो आप अपने स्टंप को अच्छी तरह से जानते हैं। जब उनके जैसा लंबा बल्लेबाज बैकफुट पर ऑफ स्टंप पर शफल करता है तब उसका फ्रंटफुट ऑफ स्टंप के काफी बाहर हो जाता है। ऐसे में आप ऑफ स्टंप के बाहर शॉट खेलते हैं और स्लिप पर कैच किए जा सकते हैं। गावस्कर ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड में यही गलती की और ऑस्ट्रेलिया में भी यही गलती कर रहे हैं। अब ये उन्हें ही पता है कि वो ऐसा क्यों कर रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से राहुल काफी खराब फॉर्म में चल रहे हैं जिसका खमियाजा टीम को भुगतना पड़ता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern