नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली सीरीज से पहले टीम की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने सीरीज से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर जाने का फैसला लिया तो अब कप्तान शाकिब अल हसन के खिलाफ कानूनी कार्यवाई की जा सकती है।

भारत के दौरे पर टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने आने से पहले टीम के सभी खिलाड़ियों ने एक साथ अपनी मांग रखते हुए हड़ताल किया था जो बोर्ड के झुकने के बाद खत्म हो गया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों द्वारा गई लगभग सभी मांगों को मान लिया। इसके बाद मुश्किल में दिख रहे भारत बांग्लादेश क्रिकेट सीरीज रास्ता साफ हो गया।

हड़ताल खत्म होने के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान शकीब अल हसन के खिलाफ एक्शन लिया है। बोर्ड ने शाकिल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कप्तान को यह नोटिस नियमों का पालन नहीं करने की वजह से जारी किया गया है। शाकिब ने हाल ही में एक टेलीकॉम कंपनी के साथ करार कर जिसको लेकर बोर्ड ने उनको यह नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शाकिब को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा, "यदि शाकिब अल हसन का जवाब इस मामले में संतुष्ट करने वाला नहीं लगा तो फिर बोर्ड उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकती है।"

शाकिब ने हाल ही में बांग्लादेश की एक टेलीकॉम कंपनी का साथ जुड़ने का फैसला लिया। वह कंपनी के ब्रांड को प्रमोट करेंगे और इसके ब्रांड एम्बेस्डर के तौर पर प्रचार करेंगे। इस फैसले को लेने से पहले शाकिब ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को इसकी जानकारी नहीं दी थी जिसकी वजह से बोर्ड ने जवाब तलब किया है। खिलाड़ियों को किसी कंपनी के साथ कोई करार करने से पहले बोर्ड को इसकी जानकारी देनी होती है।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस