नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं। उनके साथ खेलने वाले और उनके खिलाफ खेलने वालों के नाम भी धौनी के चाहने वालों कि लिस्ट में शामिल है। बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने बताया कि वो पूर्व भारतीय कप्तान की बल्लेबाजी के फैन हैं। वह धौनी के पुराने वीडियो देखकर उनसे बल्लेबाजी सीख रहे हैं।

बांग्लादेश के बल्लेबाज महमुदुल्लाह को पिछले साल शाकिब अल हसन पर आईसीसी द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद टी20 टीम का कप्तान बनाया गया। पिछले साल अक्टूबर में बांग्लादेश ने भारत का दौरा किया था। यहां खेली गई टी20 सीरीज में टीम की कमान महमुदुल्लाह के हाथों में दी गई थी।

Cricfrenzy.com के फेसबुक लाइव में उन्होंने बताया कि वो धौनी के बहुत बड़े फैन हैं और उनकी बल्लेबाजी के वीडियो देखकर मैच बनाने की कला सीख रहे हैं। "मैं एमएस धौनी का बहुत बड़ा फैन हूं जिस तरह से वह अपने आप पर नियंत्रण करते हैं। वह भारतीय टीम के लिए पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और जब कभी भी मैं कुछ नहीं कर रहा होता तो उनकी पारियों को देखता हूं। मैं तो उनके लाइव मैच भी देखता हूं और वह किस तरह से मैच में अपने आप को संभालते हैं, यह कोशिश करता हूं"

महमुदुल्लाह भी अपनी टीम में उसी भूमिका को निभाना चाहते हैं जो धौनी टीम इंडिया के लिए अदा करते हैं। उन्होंने धौनी के शानदार औसत पर बात करते हुए कहा, "वनडे में 50 से ज्यादा का औसत होना वो भी इतने सारे मैच खेलने के बाद यह आसान बात नहीं है और उनका स्ट्राकरेट भी 90 से ज्यादा का है।"

"यह बहुत ही कमाल है जिस तरह से वो खेल पर आखिरी वक्त तक नियंत्रण बनाए रखते हैं। मुझे भी ऐसे ही पांच या छह नंबर पर बल्लेबाजी करना होता है इसलिए उनसे यह सबकुछ सीखने की कोशिश करता हूं। उनका मेरे क्रिकेट के दौर में बहुत बड़ा प्रभाव रहा है।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस