Move to Jagran APP

बांग्लादेश के टी20 कप्तान MS Dhoni के फैन, कहा-वीडियो देखकर सीखता हूं बल्लेबाजी

बांग्लादेश टी20 टीम के कप्तान महमुदुल्लाह ने कहा है कि वो पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धौनी के फैन हैं और उनकी पुरानी पारियों को देखकर बल्लेबाजी सीखने की कोशिश करते हैँ।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 06:36 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 06:36 PM (IST)
बांग्लादेश के टी20 कप्तान MS Dhoni के फैन, कहा-वीडियो देखकर सीखता हूं बल्लेबाजी
बांग्लादेश के टी20 कप्तान MS Dhoni के फैन, कहा-वीडियो देखकर सीखता हूं बल्लेबाजी

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं। उनके साथ खेलने वाले और उनके खिलाफ खेलने वालों के नाम भी धौनी के चाहने वालों कि लिस्ट में शामिल है। बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने बताया कि वो पूर्व भारतीय कप्तान की बल्लेबाजी के फैन हैं। वह धौनी के पुराने वीडियो देखकर उनसे बल्लेबाजी सीख रहे हैं।

loksabha election banner

बांग्लादेश के बल्लेबाज महमुदुल्लाह को पिछले साल शाकिब अल हसन पर आईसीसी द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद टी20 टीम का कप्तान बनाया गया। पिछले साल अक्टूबर में बांग्लादेश ने भारत का दौरा किया था। यहां खेली गई टी20 सीरीज में टीम की कमान महमुदुल्लाह के हाथों में दी गई थी।

Cricfrenzy.com के फेसबुक लाइव में उन्होंने बताया कि वो धौनी के बहुत बड़े फैन हैं और उनकी बल्लेबाजी के वीडियो देखकर मैच बनाने की कला सीख रहे हैं। "मैं एमएस धौनी का बहुत बड़ा फैन हूं जिस तरह से वह अपने आप पर नियंत्रण करते हैं। वह भारतीय टीम के लिए पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और जब कभी भी मैं कुछ नहीं कर रहा होता तो उनकी पारियों को देखता हूं। मैं तो उनके लाइव मैच भी देखता हूं और वह किस तरह से मैच में अपने आप को संभालते हैं, यह कोशिश करता हूं"

महमुदुल्लाह भी अपनी टीम में उसी भूमिका को निभाना चाहते हैं जो धौनी टीम इंडिया के लिए अदा करते हैं। उन्होंने धौनी के शानदार औसत पर बात करते हुए कहा, "वनडे में 50 से ज्यादा का औसत होना वो भी इतने सारे मैच खेलने के बाद यह आसान बात नहीं है और उनका स्ट्राकरेट भी 90 से ज्यादा का है।"

"यह बहुत ही कमाल है जिस तरह से वो खेल पर आखिरी वक्त तक नियंत्रण बनाए रखते हैं। मुझे भी ऐसे ही पांच या छह नंबर पर बल्लेबाजी करना होता है इसलिए उनसे यह सबकुछ सीखने की कोशिश करता हूं। उनका मेरे क्रिकेट के दौर में बहुत बड़ा प्रभाव रहा है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.