Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में अवेश खान का डेब्यू, भुवनेश्वर कुमार ने सौंपी कैप, जानें- इनके बारे में

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में तेज गेंदबाज अवेश खान को डेब्यू का मौका मिला। वह टी-20 में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले 96वें क्रिकेटर बने। मैच शुरू होने से पहले भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें कैप सौंपी।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 20 Feb 2022 07:50 PM (IST)Updated: Sun, 20 Feb 2022 07:50 PM (IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में अवेश खान का डेब्यू, भुवनेश्वर कुमार ने सौंपी कैप, जानें- इनके बारे में
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में अवेश खान का डेब्यू। (फोटो- एएनआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में तेज गेंदबाज अवेश खान को डेब्यू का मौका मिला। वह टी-20 में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले 96वें क्रिकेटर बने। मैच शुरू होने से पहले भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें कैप सौंपी। लय में होने पर वह 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं। उनके पास काफी विविधता है। वह आफ-कटर, लेग-कटर गेंदबाजी कर सकते हैं और कई तरह से धीमी गेंद फेंकने की क्षमता रखते हैं।

loksabha election banner

इंदौर के इस तेज गेंदबाज को टीम का हिस्सा होने के बाद भी इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के लिए इंतजार करना पड़ा। गौरतलब है कि आवेश को 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी टीम इंडिया जगह दी गई थी, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। इससे पहले वह पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के टेस्ट टीम में भी वह गए थे। दौरा शुरू होने से पहले ही वह घायल हो गए और उन्हें देश वापस लौटना पड़ा था।

वेस्टइंडीज तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में आवेश को मौका मिला। उन्हें भुवनेश्वर की जगह में प्लेइंग XI में मौका मिला। इससे पहले दीपक हुड्डा ने विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू किया था। वह टी-20 स्कवाएड का भी हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला। कुछ वर्षों से टीम इंडिया के साथ नेट बालर के रूप में काम कर रहे अवेश ने आइपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेलते हुए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 24 विकेट झटककर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा। 

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू से एक हफ्ते पहले आवेश खान ने आइपीएल 2022 के मेगा आक्शन में भी बड़ी कमाई की थी। वह 10 करोड़ रुपये की राशि में लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल हुए थे। वह आइपीएल नीलामी में 10 करोड़ का आंकड़ा छूने वाले इतिहास के एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। 25 साल के आवेश ने अबतक 25 आइपीएल मैचों में 25.83 की औसत से 29 विकेट लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.