Move to Jagran APP

IPL छोड़ने वाले खिलाड़ी खुद करें ऑस्ट्रेलिया पहुंचने का इंतजाम, सरकार ने किया साफ

ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने यह साफ किया है कि ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा जरूर हैं लेकिन इस वक्त वह भारत के दौरे पर नहीं हैं। यह सभी खिलाड़ी निजी योजना से भारत में हैं और उनको वापस लौटने के लिए अपना ही इंतजाम करना होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 03:02 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 08:29 PM (IST)
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाड़ी - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने आए ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने यह साफ किया है कि ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा जरूर हैं लेकिन इस वक्त वह भारत के दौरे पर नहीं हैं। यह सभी खिलाड़ी निजी योजना से भारत में हैं और उनको वापस लौटने के लिए अपना ही इंतजाम करना होगा।

प्रधानमंत्री मॉरिसन ने इस बात की घोषणा पहले ही कर दी थी कि भारत में कोरोना के मामलों के देखते हुए ऑस्ट्रेलिया से भारत जाने वाले सभी डायरेक्ट पैसेंजर फ्लाइट को 15 मई तक स्थगित कर दिया गया है। भारत में इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे कई खिलाड़ियों ने वापस लौटने अपने देश लौटने का फैसला लिया है जिस पर प्रधानमंत्री से सवाल किया गया।

मॉरिसन ने कहा, उन सभी खिलाड़ियों ने अपने निजी व्यवस्था करते हुए टूर्नामेंट में खेलने के लिए यात्रा की थी। यह ऑस्ट्रेलिया के किसी टीम का दौरा नहीं है। वो सभी अपनी खुद के साधन से गए और वापस लौटने के लिए भी वह इसी साधन का प्रयोग करने वाले हैं। मुझे इस बात का यकीन है भारत से ऑस्ट्रेलिया वापस लौटने के लिए वह इसी तरह से अपना कुछ इंतजाम करेंगे।

भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले एंड्यू टाई ने टूर्नामेंट से नाम वापस लेने का फैसला लिया। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने वाले एडम जंपा और केन रिजर्ड्सन ने भी आइपीएल के इस सीजन में आगे के मुकाबलो से नाम वापस ले लिया।

आइपीएल के इस सीजन में इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व क्रिकेट और खिलाड़ी शामिल हैं। स्टीव स्मिथ (दिल्ली कैपिटल्स), डेविड वार्नर (सनराइजर्स हैदराबाद), ग्लेन मैक्सवेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) , पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स), नाथन कुल्टर नाइल (मुंबई इंडियंस) वो खिलाड़ी हैं जो अलग अलग फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से खेल रहे हैं। इसके अलावा रिकी पोंटिंग दिल्ली की टीम में मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा डेविड हसी, माइक हसी, जेम्स होप्स भी अलग अलग टीम को साथ जुड़े हुए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.