नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के वरिष्ठ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन को इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारहवें संस्करण के लिये किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की कमान दी गयी है है। इस टीम में अश्विन के अलावा उनसे बहुत से सीनियर्स जैसे युवराज सिंह, क्रिस गेल जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं लेकिन इन सब पर अश्विन को तरजीह देते हुए उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है।

इसके पहले अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 8 साल तक खेल चुके हैं जिस दौरान उन्होंने दो आईपीएल टूर्नामेंट का खिताब भी जीते थे। इसके अलावा अश्विन आइपीएल टूर्नामेंट में एक गेंदबाज के रूप में पुणे सुपरजाइंट्स का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

आइपीएल की इस चुनौती का लुत्फ उठाएंगे अश्विन

किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान बनाए जाने के बाद अश्विन ने कहा, ‘कप्तान बन जाने से मेरे ऊपर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं है। मैंने पहली बार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जब अपने राज्य की अगुआई की तब मेरी उम्र मात्र 21 साल ही थी। मैं यह काम पहले भी कर चुका हूं और मुझे यकीन है कि मैं इस चुनौती का लुत्फ उठाऊंगा।’

वनडे और टी 20 टीम में बाहर हैं अश्विन

मौजूदा समय में अश्विन भारत की वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमों से बाहर चल रहे हैं। अश्विन ने पिछला अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच सात महीने पहले जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था और अपना अंतिम वनडे भी वह इसी टीम के खिलाफ पिछले साल जून में खेले थे।

अश्विन ने कहा, ‘इस प्रतिभावान क्रिकेटरों के समूह की अगुआई करने की जिम्मेदारी मिलने के बाद से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे भरोसा है कि मैं अपनी टीम के साथियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवा पाऊंगा। यह मेरे लिए गौरवपूर्ण लम्हा है।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Edited By: Ravindra Pratap Sing