नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मैच होना है और इस मुकाबले को लेकर कयासों का दौर जारी है। कुछ लोग भारत के जीतने का दावा कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग पाकिस्तान को जीत के लिए फेवरेट बता रहे हैं। अब इस बहस में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद भी शामिल हो गए हैं। सरफराज अहमद का कहना है कि एशिया कप में होने वाले इस मैच में वो पाकिस्तान को जीत के लिए फेवरेट मान रहे हैं। इस बार एशिया कप में भारत और पाकिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है। 

टी20 क्रिकेट की बात करें तो इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 9 मैच खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया को 6 मैचों में जबकि 2 मैचों में पाकिस्तान की टीम को जीत मिली है। वैसे भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टी20 मैच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेला गया था और इस मैच में पाकिस्तान की टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत मिली थी। अब उसी मैच का हवाला देते हुए सरफराज अहमद का मानना है कि एशिया कप के पहले मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम का मनोबल ऊंचा रहेगा।

सरफराज अहमद ने स्पोर्ट्स पाक टीवी पर बात करते हुए कहा कि किसी भी टूर्नामेंट का पहला मैच अभियान की टोन सेट करता है। हमारा पहला मैच भारत के खिलाफ है। निश्चित रूप से हमारा मनोबल ऊंचा होगा क्योंकि जब हम पिछली बार एक-दूसरे से भिड़े थे तो पाकिस्तान ने भारत को उसी स्थान (दुबई) पर हराया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दुबई की कंडीशन से अच्छी तरह से वाकिफ है क्योंकि हमने वहां पर पीएसएल और कई घरेलू सीरीज खेली है। हां, भारत भी यहां पर आइपीएल खेल चुका है, लेकिन उनके पास इन परिस्थितियों में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। पाकिस्तान को यहां पर ज्यादा खेलने का लाभ मिलेगा और वो टीम इंडिया को हरा सकते हैं। 

Edited By: Sanjay Savern