Move to Jagran APP

Asia cup 2022 Final: एशिया कप 2022 में बुरी तरह से फेल रहे बाबर आजम, बताया क्यों हारे फाइनल मैच

Asia cup 2022 final बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम को फाइनल में 23 रन से हार मिली और इस हार के बाद उन्होंने श्रीलंका की टीम को जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमने मैच में पहले 8 ओवर तक अपना दबदबा बनाए रखा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2022 12:26 AM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2022 06:20 AM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एशिया कप 2022 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम गजब की फॉर्म में थे और उम्मीद की जा रही थी कि उनका बल्ला इस टूर्नामेंट में जमकर चलेगा, लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा। बाबर आजम एशिया कप 2022 के दौरान पूरी तरह से अपनी फॉर्म से जूझते हुए नजर आए और एक अर्धशतक तक नहीं लगा पाए। यही नहीं बल्लेबाजी के अलावा वो कप्तानी के मोर्चे पर भी फेल हुए और फाइनल मैच गंवा बैठे। 

loksabha election banner

एशिया कप 2022 में बाबर आजम का प्रदर्शन

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का एशिया कप 2022 में प्रदर्शन काफी खराब रहा। उन्होंने अपनी टीम के लिए 6 मैच खेले और इनकी 6 पारियों में उन्होंने 11.33 की औसत से सिर्फ 68 रन बनाए और उनका बेस्ट स्कोर 30 रन रहा। वो इन मैचों में एक छक्का तक नहीं लगा पाए जबकि उनके बल्ले से 7 चौके निकले। वो इस टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में 18वें नंबर पर रहे। 

बाबर ने बताया क्यों हारे फाइनल मैच

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम को फाइनल में 23 रन से हार मिली और इस हार के बाद उन्होंने श्रीलंका की टीम को जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमने मैच में पहले 8 ओवर तक अपना दबदबा बनाए रखा, लेकिन इसके बाद राजपक्षे ने अच्छी साझेदारी की। मैच के लिहाज से ये विकेट काफी अच्छा था और दुबई मे मैच खेलना हमेशा अच्छा होता है। हमने अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाज नहीं की। हमने अच्छी शुरुआत की, लेकिन बाद में 15-20 रन अतिरिक्त दे दिए और अच्छा अंत नहीं कर सके। 

बाबर ने आगे कहा कि फाइनल मैच में आप ज्यादा गलतियां नहीं कर सकते। मैच में हमारी फील्डिंग सही नहीं थी और बल्लेबाजी में भी हम कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि रिजवान, नसीम और नवाज सकारात्मक थे। वैसे मैच में उतार-चढ़ाव तो रहेगा, लेकिन बेहतर होगा कि हम कम गलतियां करें। इस फाइनल मैच से हमें काफी कुछ सीखने को मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.