नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम की तैयारी ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप को लेकर चल रही है। एशिया कप के लिए चुनी गई टीम को ही दिग्गज लगभग लगभग फाइनल टीम मान रहे हैं। पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने आर अश्विन के चयन को हैरानी जताई है। उनका कहना है पिछली बार भी वह अचानक चुने गए थे और इस बार भी वह टी20 विश्व कप खेल सकते हैं।

चोपड़ा बोले, "रविचंद्रन अश्विन विश्व कप से ठीक पहले वह एक दम से चौंकाने वाला चयन बनकर सामने आए थे। यहां भी विश्व कप से पहले उनको वेस्टइंडीज के दौरे पर चुना गया और अब एशिया कप की टीम में भी उनका नाम है। हो सकता है वो दोबारा से विश्व कप खेलते नजर आ जाएं, लग तो कुछ ऐसा ही रहा है। यह क्या अच्छा है और क्या बुरा इसको लेकर बात नहीं है बल्कि बात यह है कि आपको किस तरह के स्पिनर की जरूरत है।"

अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। 35 साल के इस गेंदबाज ने 17 मैच खेलने के बाद कुल 12 विकेट हासिल किए थे जबकि 191 रन भी बनाए थे। कमाल की बात यह है कि उनके टीम में साथी युजवेंद्र चहल ही थे जिन्होंने इस एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे।

"टी20 विश्व कप होने के बाद से उन्होंने 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें कुल 6 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई है, जो इतना बुरा प्रदर्शन नहीं है। एक मैच में एक से ज्यादा विकेट अच्छा है। उनका औसत 20 का है और इकोनॉमी 6.1 की जो काफी अच्छा कहा जाएगा। तो जिन पांच मुकाबलों को उन्होंने खेला है उसमें काफी अच्छा किया है। लेकिन आइपीएल 2022 में जहां सारे मैच ही उन्होंने खेले सिर्फ 12 विकेट कुल 17 मुकाबलों में। उनकी इकोनॉमी 7 के आस पास रही थी लेकिन औसत उतना अच्छा नहीं रहा।"

 

Edited By: Viplove Kumar