Move to Jagran APP

तमीम इकबाल ने खोला राज़, बताया इस वजह से की टूटे हाथ से बल्लेबाजी

तमीम इकबाल अब चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश का अगला मुकबला गुरुवार को अफगानिस्तान से होगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 04:07 PM (IST)
तमीम इकबाल ने खोला राज़, बताया इस वजह से की टूटे हाथ से बल्लेबाजी
तमीम इकबाल ने खोला राज़, बताया इस वजह से की टूटे हाथ से बल्लेबाजी

दुबई, जेएनएन। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने माना कि श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में चोटिल होने के बावजूद मैदान पर बल्लेबाजी करके वह बहुत बहादुर महसूस कर रहे थे। इकबाल शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच के दूसरे ओवर में सुरंगा लकमल की गेंद को हिट करने के प्रयास में चूक गए और यह गेंद सीधे उनकी बाईं कलाई पर जाकर लगी। इस कारण उनकी कलाई में फ्रैक्चर हो गया और वह मैच से रिटायर्ड हर्ट हो गए।

loksabha election banner

मैच के बाद इकबाल ने बताया, 'जब गेंदबाज मेरी ओर दौड़कर आ रहा था, उस 10 सेकेंड में मैं बहुत बहादुर महसूस कर रहा था । स्टेडियम का शोर सुनकर मैं बहुत जोश में था। मैं आउट हो सकता था लेकिन उस पल मैं अपने देश और टीम के प्रति पूरी तरह से समर्पित था।'

इकबाल ने कहा, 'अब सोचने पर मुझे एहसास होता है कि वह बहुत जोखिम भरा निर्णय था। मेरा चोटिल हाथ मेरे पीछे था लेकिन मैंने गेंद खेली। आपने देखा होगा कि मेरा हाथ आगे आया था और अगर मैं बॉल मिस कर देता तो वह सीधे मेरे हाथ पर आकर लगती।'

तमीम इकबाल ने कलाई में फ्रेक्चर के बाद एक हाथ से बल्लेबाज़ी की थी। उनके इस साहसिक कदम की जमकर तारीफ हो रही है। डॉक्टरों ने तमीम को कह दिया था कि बायें कलाई में फ्रेक्चर के कारण उनके लिए एशिया कप खत्म हो गया है, लेकिन इसके घंटों बाद तमीम नौवां विकेट गिरने पर क्रीज पर उतरे और एक हाथ से बल्लेबाजी की। उन्होंने शतक जड़ने वाले मुशफिकुर रहीम के साथ बल्लेबाजी की और अंतिम विकेट के लिए 32 रन जोड़ने में मदद की जिससे उनकी टीम 261 रन बनाने में सफल रही और बांग्लादेश ने टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज की।

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा कि काफी दबाव था, दो विकेट जल्दी गिर गए और तमीम बल्लेबाजी नहीं कर सकते थे, लेकिन दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला उन्होंने किया था। अगर वह बल्लेबाजी नहीं करना चाहते थे तो कोई उन पर इसके लिए दबाव नहीं डाल सकता था। तमीम का बाहर होना हमारे लिए बड़ा झटका है। बांग्लादेश का अगला मुकबला गुरुवार को अफगानिस्तान से होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.