नई दिल्ली, जेएनएन। अब तक भारतीय क्रिकेट इतिहास में महेंद्र सिंह धौनी को कैप्टन कूल के नाम से जाना जाता है लेकिन अब एशिया कप में भारत को खिताब जिताने के बाद रोहित शर्मा की हर जगह तारीफ हो रही है। फैंस और कई क्रिकेट दिग्गज क्रिकेटरों का कहना है कि जिस तरह रोहित दवाब की परिस्थिति में भी एक दम शांत रहे वह सच में काबिलेतारीफ है।

यही नहीं फाइनल में बांग्लादेश को पटखनी देने के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री से रोहित की कप्तानी के बारे में पूछा गया तो वह भी उनकी तारीफ करे भी नहीं रह पाए। शास्त्री ने कहा कि पूरे टूर्नामेंट में रोहित काफी कूल थे। उनकी कप्तानी में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

शास्त्री ने कहा कि जिस तरह उन्होंने दवाब की स्थिति से टीम को निकाला, वह सच में काबिलेतारीफ है। इसके अलावा गेंदबाजी में जो उन्होंने बदलाव किए वह भी जबरदस्त थे। उन्होंने जिस तरह टीम को एक साथ जोड़े रखा, उसी वजह से फाइनल में बांग्लादेश आखिरी 30 ओवर में केवल 100 रन बना पाया।

टीम इंडिया की नियमित कप्तानी को लेकर क्या बोले रोहित?

अब एशिया कप का खिताब जितने के बाद जब रोहित से पूछा गया कि क्या वह टीम इंडिया के नियमित कप्तान बनने की इच्छुक है तो उन्होंने कहा जरूर, हम अभी जीते हैं इसी वजह से मैं इसके लिए तैयार हूं। मुझे जब भी मौका मिलेगा, मैं इसके लिए तैयार रहूंगा।

रोहित ने अपनी शांत कप्तानी का श्रेय महेंद्र सिंह धौनी को देते हुए कहा कि हम हमेशा ही धौनी भाई से सीखते हैं क्योंकि वह महान कप्तान है। जब भी हमे मैदान पर कोई दिक्कत हो तो वह हमेशा मदद के लिए खड़ रहते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप