Move to Jagran APP

इंग्लैंड क्रिकेट के डायरेक्टर का खुलासा, इस डर से खिलाड़ियों को IPL में खेलने से नहीं रोक रहे हैं

IPL 2021 जाइल्स ने कहा अभी मेरा मानना है कि हमारे खिलाडि़यों को इंग्लैंड की तरफ से खेलना पसंद है। मैं नहीं चाहता कि यह गतिरोध का कारण बने। हमें समझना होगा कि यह भविष्य के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 11:53 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 11:53 PM (IST)
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

लंदन, पीटीआइ। भारत में खेली जाने वाला टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग आज दुनिया के सबसे पॉपुलर टूर्नामेंट में शामिल है। शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इससे दूर रखा गया था लेकिन अब वह इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा है कि आइपीएल में भागीदारी को लेकर बोर्ड खिलाडि़यों से टकराव नहीं चाहता है। यदि उन पर फ्रेंचाइजी और राष्ट्रीय टीम में से किसी एक को चुनने का दबाव बनाया जाता है तो टीम को कुछ शीर्ष खिलाडि़यों को गंवाना पड़ सकता है।

loksabha election banner

इंग्लैंड की तरफ से 54 टेस्ट और 62 वनडे खेलने वाले इस पूर्व स्पिनर ने कहा कि खिलाडि़यों के साथ गतिरोध से इंग्लैंड क्रिकेट पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। उनका मानना है कि आइपीएल में अगर खिलाड़ियों को खेलने के रोकने की कोशिश की गई तो इसका उल्टा असर भी पड़ सकता है। ग्लैमर पैसा और पॉपुलर होने की वजह से यह टूर्नामेंट सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

जाइल्स ने कहा, 'अभी मेरा मानना है कि हमारे खिलाडि़यों को इंग्लैंड की तरफ से खेलना पसंद है। मैं नहीं चाहता कि यह गतिरोध का कारण बने। हमें समझना होगा कि यह भविष्य के लिए नुकसानदेह हो सकता है। हम विशेषकर आइपीएल में भागीदारी को लेकर अपने खिलाडि़यों से टकराव नहीं चाहते हैं क्योंकि ऐसे में हमें कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाडि़यों को गंवाना पड़ सकता है।'

इसका मतलब है कि जो खिलाड़ी टूर्नामेंट के आखिरी चरण में खेलेंगे उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जून से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में खेलने की संभावना नहीं है। जाइल्स ने कहा, 'स्पष्ट है कि जो भी आइपीएल के आखिरी चरण में पहुंचेगा वह पूरे टूर्नामेंट में खेलेगा। उनके अनुबंधों पर इस तरह की सहमति बनी है। मुझे नहीं लगता कि इस समझौते में परिवर्तन करना सही होगा।'

इंग्लैंड के 12 क्रिकेटर आइपीएल में खेलेंगे। इनमें से कुछ खिलाडि़यों के साथ करोड़ों रुपये का करार किया गया है। इनमें जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन, मोइन अली, सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, सैम बिलिंग्स, डेविड मलान और जोफ्रा आर्चर (फिट होने पर) भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.