Move to Jagran APP

आशीष नेहरा ने नहीं दिया रोहित शर्मा का साथ, IPL अवार्ड के लिए धौनी को किया वोट

आईपीएल के 13वें साल में कदम रखने के साथ ही टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे महान कप्तान का चयन किया गया जिसमें नेहरा ने धौनी को अपना वोट दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 03:42 PM (IST)
आशीष नेहरा ने नहीं दिया रोहित शर्मा का साथ, IPL अवार्ड के लिए धौनी को किया वोट
आशीष नेहरा ने नहीं दिया रोहित शर्मा का साथ, IPL अवार्ड के लिए धौनी को किया वोट

मुंबई, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में भले ही रोहित शर्मा का नाम आता है क्योंकि उनकी टीम ने सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी जीती है। लेकिन आशीष नेहरा आईपीएल के ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल कैप्टन महेंद्र सिंह धौनी को मानते हैं। आईपीएल के 13वें साल में कदम रखने के साथ ही टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे महान कप्तान का चयन किया गया जिसमें नेहरा ने धौनी को अपना वोट दिया।

loksabha election banner

आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के कप्तानों को संयुक्त रूप से महानतम कप्तान चुना गया। धौनी और रोहित को इस सम्मान का बराबर हकदार माना गया। जूरी के सदस्य रहे पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने धौनी का साथ दिया जबकि रोहित के साथ पक्षपात कर बैठे। अपना वो चेन्नई के कप्तान को देने के बाद नेहरा ने इस बात का खुद ही खुलासा किया।

नेहरा ने धौनी को महानतम कप्तान चुने जाने के अपने फैसले पर कहा, "ग्रेटेस्ट कैप्टन के लिए मेरी पसंद महेंद्र सिंह धौनी हैं, जिनकी कप्तानी में मैं ने ज्यादातर मैच खेले चाहे भारतीय क्रिकेट टीम हो या फिर आईपीएल की टीम। मैंने रोहित शर्मा की कप्तानी में नहीं खेला है इसी वजह से एमएस धौनी।" 

रोहित और धौनी दोनों ही चैंपियन कप्तान

धौनी की शानदार कप्तानी में चेन्नई की टीम ने आईपीएल की ट्रॉफी तीन बार जीती है। साल 2010 और 2011 में लगातार चेन्नई ने यह खिताब जीता था। 2016 और 2017 में टीम पर प्रतिबंध लगाया गया था। दो साल बाद धमाकेदार वापसी करते हुए 2018 में धौनी की बेहतरीन कप्तानी में टीम ने वापस से खिताब पर कब्जा जमाया।

वहीं मुंबई की टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में साल 2013, 2015, 2017 और फिर 2019 में यह ट्रॉफी जीती है। इन चार में से आखिरी दो फाइनल बेहद रोमांच तरीके से जीते। 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स और 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 1 रन से जीत हासिल की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.