Move to Jagran APP

इस खिलाड़ी को मयंक अग्रवाल के साथ करनी चाहिए ओपनिंग, भारतीय दिग्गज ने बताया नाम

India vs Australia Test Series भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में किस ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरना चाहिए? इस पर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपना मत दिया है। उन्होंने केएल का नाम लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 10:51 AM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 10:51 AM (IST)
मयंक अग्रवाल ओपनर के तौर पर पहली पसंद हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus Test Series: भारतीय टीम को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है। पहला मैच 17 दिसंबर से होना है। इससे पहले भारतीय टीम इस असमंजस में है कि मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत के लिए किस खिलाड़ी को मौका देना चाहिए। मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास मयंक अग्रवाल के अलावा तीन और विकल्स हैं, जिनमें शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और केएल राहुल का नाम शामिल है।

loksabha election banner

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट आशीष नेहरा ने अपनी राय दी है कि किस बल्लेबाज को मयंक के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए, क्योंकि पहले दो टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा नहीं खेल पाएंगे। रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। रोहित ने हाल ही में फिटनेस टेस्ट पास किया है और वे 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने वाले हैं।

आशीष नेहरा ने क्रिकबज पर भारतीय टीम की कमजोरी और ताकत की बात करते हुए कहा, "भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती है। ऐसे में टीम का मनोबल ऊंचा होगा। मेरा मानना है कि केएल राहुल को भारत के लिए मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। अगर वह जिस तरह की फॉर्म में है, उसे देखते हुए रन बना सकते हैं, तो यह कमजोरी भारत के लिए एक ताकत बन सकती है। मैं चाहूंगा कि वह खेलें।"

इस पूर्व गेंदबाज ने कहा है कि गेंदबाजी विभाग में जिम्मेदारी उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगी। भारत के लिए सीरीज में कमजोरी की बात ये है कि विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट आएंगे। भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया में कप्तान विराट कोहली जिस तरह का खेल खेलते हैं, उससे मेजबान टीम दबाव महसूस करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.