नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बीच का रिश्ता कमाल का रहा है। शुरुआती दौर में धौनी के कैच टपकाने पर उनको अपशब्द कहने वाले नेहरा ने बाद में उनकी कप्तानी में कई मुकाबले खेले। पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा से बात करते हुए नेहरा ने बताया कि कप्तान धौनी के कमरे हर किसी के लिए खुले रहते थे।

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके नेहरा ने धौनी की कप्तानी को शानदार बताया। उन्होंने मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में इंटरनेशनल करियर का आगाज किया और विराट कोहली की कप्तानी में गेंदबाजी करियर को अलविदा कहा। नेहरा ने धौनी की कप्तानी की खास बात बताई और खिलाड़ियों के साथ उनके रिश्ते को भी उजागर किया।

"लोग सोचते हैं धौनी अपने आप में रहने वाले हैं और खिलाड़ियों के साथ ज्यादा बात नहीं करते। ऐसा कुछ भी नहीं है उनके कमरे का दरवाजा हमेशा ही खुला रहता है यहां तक की रात में मैच के बाद भी। कोई भी उनके कमरे में जा सकता है, खाना ऑर्डर कर करता है और क्रिकेट को लेकर बातें कर सकता है।"

"चाहे चेन्नई सुपर किंग्स हो या फिर भारतीय क्रिकेट टीम, धौनी अपना संदेश हर किसी तक पहुंचाते हैं कि खिलाड़ियों को क्या करने की जरूरत है इसको लेकर वो क्या सोचते हैं। सभी खिलाड़ियों के लिए इसका मतलब निकालना काफी होता है।"

साल 2011 में जब भारतीय क्रिकेट टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीता था तो नेहरा भी उस टीम का हिस्सा था। उन्होंने धौनी की कप्तानी में ही वापसी की थी, उन्हें काफी वक्त के लिए टीम के बाहर रखा गया था। साल 2016 टी20 विश्व कप सेमी फाइनल में हारी टीम में भी नेहरा खेले थे।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस