नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए मुख्य चयनकर्ता की रेस शुरू हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अजीत अगरकर टीम इंडिया के नए मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी में खेल चुके अगरकर ने चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन किया है।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर बीसीसीआई के नए मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं। वह इस पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व मुख्य चयनकर्ता का कार्यभार संभाल चुके अगरकर को इस काम का खासा अनुभव है और इसी वजह से उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है।

बीसीसीआई ने 24 जनवरी तक कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख तय की थी। 42 साल के पूर्व तेज गेंदबाज ने इस पद के लिए आवेदन किया है। भारत की तरफ से 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेलने वाले अगरकर ने 3 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेला है। वनडे में अजीत अगरकर के नाम 288 विकेट हैं। वो भारत की तरफ से अनिल कुंबले और जवगल श्रीनाथ के बाद तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय हैं।

हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, बीसीसीआी के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही दिन बोर्ड के काम में पारदर्शिता की बात की थी। अगर इरादे सही हों और आपका दिल सही जगह हो हम जोन के स्तर पर पक्षपात क्यों करेंगे।

"अजीत के इस दौड़ में शामिल होने से इस पद को लेकर काफी रोचक प्रगति दिख रही है। वह एक ऐसा शख्स हैं जिन्होंने पद के लिए आवेदन करने से पहले ही काफी सारे विचार बांटे हैं। अगर किसी को लगता है कि शिवा के आवेदन से चेयरमैन के पद की पूर्ति हो गई है तो फिर उनको दोबारा इस बारे में सोचना पड़ेगा। यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि इन सभी नामों में से किनको शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा।"

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस