Move to Jagran APP

सचिन तेंदुलकर ने शाम को बुलाया था अजिंक्य रहाणे को मिलने, बेचैनी में सुबह ही पहुंच गए कोच के घर

रहाणे ने कहा मैं 14 साल का था मैंने अपने जन्मदिन पर कोच से आग्रह किया था कि सचिन से मिलना चाहता हूं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 01:15 AM (IST)
सचिन तेंदुलकर ने शाम को बुलाया था अजिंक्य रहाणे को मिलने, बेचैनी में सुबह ही पहुंच गए कोच के घर
सचिन तेंदुलकर ने शाम को बुलाया था अजिंक्य रहाणे को मिलने, बेचैनी में सुबह ही पहुंच गए कोच के घर

मुंबई, आईएएनएस। भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया कि उनकी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से पहली मुलाकात 14 साल की उम्र में हुई थी। उन्होंने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए इस बारे में बता। सचिन 24 अप्रैल शुक्रवार को 47 साल को हो रहे हैं।

loksabha election banner

रहाणे ने सचिन को जन्मदिन से एक दिन पहले अपने ही तरीके से विश किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए उनके साथ हुई पहली मुलाकात का किस्सा सुनाया। रहाणे ने कहा, मैं 14 साल का था मैंने अपने जन्मदिन पर कोच से आग्रह किया था कि सचिन से मिलना चाहता हूं। उन्होंने सचिन से इस बात की इजाजत मांगी और उन्होंने हां भी कर दी। उन्होंने मेरे कोच से कहा आप अजिंक्य से कह दीजिए वो शाम को साढे चार बजे के आसपास आ जाए।

रहाणे ने उस दिन सचिन से मिलने की बातों को याद करते हुए बताया कि वो इतने ज्यादा उत्साहित थे कि सुबह साढे 9 बज से ही कोच के यहां जाकर बैठ गए थे। "मैं बहुत ही ज्यादा उत्हासित और नर्वस था। हम उस समय डोंबीवाली में रहा करते थे तो वहां से मैं दादर गया जहां मेरे कोच का घर था। सुबह साढे 9 बजे ही मैं उनके घर पहुंच गया था और सचिन ने मुझे शाम को साढे 4 बजे बुलाया था।"

मेरे कोच ने मुझसे पूछा तुम इस वक्त यहां क्यों आए हो और मैंने जवाब दिया क्या हुआ अगर ट्रेन लेट हो जाती या कोई ट्रेन ही नहीं मिलती। मैं सचिन से मिलने का यह मौका नहीं मिस करना चाहता हूं। मुझे यह तो याद नहीं कि सारा दिन उसके बाद मैंने क्या किया था लेकिन दादर स्टेशन के बाहर घुमता रहा था।

 

View this post on Instagram

Recollecting memories of the day when I first got to meet my role model, @sachintendulkar. The happiness was at another level! #CelebratingSachin

A post shared by Ajinkya Rahane (@ajinkyarahane) on

मैं सचिन से मिलने के लिए इतना ज्यादा उत्हासित था कि पता ही नहीं चला कि सारा समय कब और कैसे चला गया। और जब मैं उनसे पहली बार मिला उनके घर पर जाकर, उनका ऑटोग्राफ लिया और उनके साथ क्रिकेट को लेकर थोड़ी बहुत बातें की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.