Move to Jagran APP

Ind vs Aus: अजिंक्य रहाणे का शतक भारत के क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण शतकों में से एक- गावस्कर

कोहली की गौरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे रहाणे ने शानदार प्रदर्शन किया। तीसरे दिन भारत की पारी 326 पर समटी रहाणे ने 122 रन बनाए। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 133 रन बनाए थे और उसके पास 2 रन की बढ़त थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 01:39 PM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 01:39 PM (IST)
भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न में जमाया शतक (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

मेलबर्न, एएनआई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है। पहले दिन शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को महज 195 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद दूसरे दिन भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दमदार शतक जमाकर भारत की पारी को संभाला। रहाणे के शतक को पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत के क्रिकेट इतिहास के महत्वपूर्ण शतकों में से एक करार दिया है।

loksabha election banner

नियमित कप्तान विराट कोहली की गौरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन किया है। पहले कप्तानी में अहम फैसलों से ऑस्ट्रेलिया की टीम को बैकफुट पर धकेला इसके बाद दमदार बल्लेबाजी से मैच में पकड़ बनाई। तीसरे दिन भारतीय पारी 326 पर समटी जिसमें रहाणे के 122 रन शामिल थे। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 133 रन बनाए थे और उसके पास 2 रन की बढ़त थी।

Ind vs Aus 2nd Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया को मिली सिर्फ 2 रन की बढ़त

गावस्कर ने रहाणे के शतकीय पारी की तारीफ की और कहा, मुझे लगता है कि यह शतक भारत के क्रिकेट इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण शतकों में से एक होने वाला है। महत्वपूर्ण इस वजह से कि इससे उनके चरित्र का पता चला, यह एक संदेश था विरोधी टीम के लिए की पिछले मैच में 36 रन पर सिमटने के बाद हम इस तरह से वापसी कर सकते हैं। ये वो टीम नहीं जो मैदान छोड़ दे और समर्पण कर दे।

रहाणे मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन 122 रन बनाकर आउट हुए जब वह एक रन चुराने की कोशिश कर रहे थे। भारतीय कप्तान के आउट होने के बाद टीम की बल्लेबाजी बिखर गई और 294 पर छठा विकेट गिरने के बाद 326 रन तक ही पहुंच पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.