Move to Jagran APP

अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड में मिली हार की वजह बताई और कहा- हम खराब बल्लेबाज नहीं

अजिंक्य रहाणे ने बताया कि भारतीय बल्लेबाज शार्ट पिच गेंद को अच्छे तरीके से खेलते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 06:26 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 06:26 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड में मिली हार की वजह बताई और कहा- हम खराब बल्लेबाज नहीं
अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड में मिली हार की वजह बताई और कहा- हम खराब बल्लेबाज नहीं

मुंबई, प्रेट्र। Ajinkya Rahane gave the reason for the defeat in New Zealand: विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड में वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया इन दोनों ही सीरीज में उस तरह से नहीं खेल पाई जिसके लिए वो जानी जाती है। हालांकि टीम इंडिया की हार की कई वजह रही, लेकिन अब टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम की हार की मुख्य वजह बताई है। 

loksabha election banner

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शार्ट पिच गेंदों के सामने खराब खिलाड़ी नहीं हैं और न्यूजीलैंड में टीम को मिली असफलता या हार की मुख्य वजह हवा का बहाव था। उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी की आलोचना ये कहकर नहीं की जानी चाहिए कि वे शार्ट पिच गेंदों को अच्छी तरह से नहीं खेल पाते हैं। रहाणे ने कहा कि शार्ट पिच गेंदों को लेकर काफी सारी बातें की जा रही हैं। उन्होंने साल 2018 में की गई ऑस्ट्रेलिया दौरे का हवाला देते हुए कहा कि अगर आप मेलबर्न की पारी देखें तो हमने दबदबा बनाया था और सभी शार्ट पिच गेंदों को अच्छी तरह से खेला था। एक मैच की वजह से आप शार्ट पिच गेंदों के खराब खिलाड़ी नहीं बन जाते। 

उन्होंने कहा कि कीवी टीम के गेंदबाजों ने हवा के बहाव का काफी अच्छा इस्तेमाल किया क्योंकि न्यूजीलैंड में ये सबसे बड़ा कारक था। गेंदबाजों ने तिरछे रनअप के साथ एक कोण में गेंदबाजी की और उनकी गति भी एक अहम कारक था। अब हमारी अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया में है और हमें इसे लेकर सकारात्मक बने रहना होगा। हालांकि अभी इसके लिए वक्त है, लेकिन हम उसके लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि टेस्ट में पिछले तीन-चार साल में हम काफी अच्छे रहे हैं और अब टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हो गई है। हमें कुछ मैच में जीत मिलेगी तो कुछ में हार भी मिलेगी। 

अपनी खराब फॉर्म को लेकर अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वो अपनी खराब फॉर्म को लेकर ज्यादा चिंता में नहीं हैं और ना ही इसे लेकर कुछ ज्यादा सोच रहा हूं। टेस्ट चैंपियनशिप एक समय में एक मैच और एक सीरीज से जुड़ी है क्योंकि इसमें अंक जुड़े हुए है। एक या दो खराब मैच से आप बुरी टीम बन जाओगे। रहाणे ने कहा कि हमने न्यूजीलैंड सीरीज से काफी कुछ सीखा है। वे अच्छा खेले और एक टीम के तौर पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी इकाई के लिये यह अच्छी सीख रही। रहाणे ने न्यूजीलैंड दौरे पर वेलिंग्टन टेस्ट मैच में 46,29 जबकि क्राइस्टचर्च में 7,9 रन की पारी खेली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.