नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम इन दिनों अपने अहम खिलाड़ियों की चोटों से परेशान है। जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 के बाद से 22 गज की पिच पर नहीं उतर सके हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर को हाल ही में हुई इंजरी ने कप्तान रोहित समेत पूरी टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है। गौर करने वाली बात यह है कि ज्यादातर प्लेयर्स पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं, जिसने टीम इंडिया की कमर तोड़कर रख दी है।

अय्यर की इंजरी ने बढ़ा दी है टीम इंडिया की टेंशन

श्रेयस अय्यर भी पीठ की इंजरी से जूझ रहे हैं और माना जा रहा है कि भारतीय बल्लेबाज को सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है। जिसका मतलब यह है कि अय्यर कम से कम तीन महीने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर होने वाले हैं और उनका आईपीएल 2023 और डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है।

अय्यर की चोट से हैरान जडेजा

अय्यर को हुई बैक इंजरी भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा के गले नहीं उतर रही है और उनका कहना है कि जिम सेशन में ज्यादा समय बिताना भारतीय टीम को भारी पड़ रहा है। क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए पूर्व खिलाड़ी ने कहा, "तीन महीने के लिए बाहर? यह कुछ ऐसा है जो मेरे लिए एकदम नया है। इंजरी हमेशा होती रहती है, लेकिन एक बल्लेबाज की बैक सर्जरी यह मैंने इससे पहले नहीं सुना है।"

अजय जडेजा ने आगे कहा, "यह तो खेल की ईद-गिर्द चीजों से जुड़ा हुआ है और उस पर ध्यान देना पड़ेगा। यह जो लोहा उठा रहे हैं उसका फायदा तो हो रहा है, लेकिन उसका दूसरा पक्ष भी हमको देखना पड़ेगा। उम्मीद करता हूं कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे।'

बैक इंजरी लंबे समय से कर रही अय्यर को परेशान

बता दें कि श्रेयस अय्यर ने अबतक अपनी सर्जरी को लेकर फैसला नहीं लिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार अय्यर भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं और वह इस वजह से सर्जरी को टालने की प्लानिंग भी कर रहे हैं।

अय्यर अपनी पीठ की समस्या से लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं और इसी इंजरी के लिए चलते वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई लिमिटेड ओवर सीरीज से भी बाहर हो गए थे। इसके साथ ही उनको बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच से भी बाहर बैठना पड़ा था।

Edited By: Jagran News Network