Move to Jagran APP

जोहानिसबर्ग में जीत के बाद बोले विराट कोहली, इस वजह से हुआ वांडरर्स में वंडर

विराट ने कहा कि पहली बात हमने इस विकेट की शिकायत कभी नहीं की।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 28 Jan 2018 09:13 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jan 2018 10:47 AM (IST)
जोहानिसबर्ग में जीत के बाद बोले विराट कोहली, इस वजह से हुआ वांडरर्स में वंडर
जोहानिसबर्ग में जीत के बाद बोले विराट कोहली, इस वजह से हुआ वांडरर्स में वंडर

जोहानिसबर्ग, जेएनएन। मैदान में हमेशा आक्रामक रहने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि बाहर लोग क्या सोचते हैं मैं इसकी चिंता नहीं करता। हमारा फोकस सिर्फ टीम के प्रदर्शन और अच्छा करके उसे जीत दिलाने पर रहता है। शनिवार को जब हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स का विकेट गिरा तो विराट ने आक्रामक जश्न मनाया। मैदान में बैठे दक्षिण अफ्रीकी दर्शक भारतीय टीम और खास तौर पर विराट को बू कर रहे थे, लेकिन उन्होंने उतनी ही आक्रामक तरीके से उन्हें जवाब दिया। जब डिविलियर्स का विकेट गिरा तो उन्होंने दर्शकों को मुंह बंद करने का इशारा भी किया।

loksabha election banner

विराट ने कहा कि पहली बात हमने इस विकेट की शिकायत कभी नहीं की, दूसरा जब हमने विकेट को देखा तो हमें पता था कि इसमें दोनों टीमों के पास मौका है। हमने इसे चैलेंज के तौर पर लिया। जिस पिच पर तेजी और बाउंस हो, जिसे हमारे मुफीद नहीं माना जा रहा हो, वहां पर विजय हासिल करना वाकई में संतोषजनक है। यह हमारी अभी तक की सबसे मीठी जीत है।

गेंदबाजों से खुश कप्तान

विराट ने कहा कि निश्चित तौर पर हम गेंदबाजों की वजह से यह मैच जीते। उन्हें शनिवार को मैच से ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी, लेकिन उन्होंने अपना चरित्र दिखाया। पूरी सीरीज में 60 विकेट लेना खुशी की बात है। एक कप्तान के तौर पर मुङो उन पर गर्व है। इससे हमें विश्वास हुआ है कि हम आगे भी यह कर सकते हैं। बहुत से लोगों को हम पर विश्वास नहीं था, लेकिन हमें पता है कि पिछले दो मैचों में हम जीत के बेहद करीब थे। अगर हम दबाव में खेले गए तो जीत हासिल कर सकते हैं। भारतीय टीम के लिहाज से यह जीत बेहद महत्वपूर्ण है।

पहले बल्लेबाजी करना सही 

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता था कि यहां पहले बल्लेबाजी करना सही नहीं है, लेकिन हमें पता था कि यह सही है। अमला और एल्गर ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन हमारे गेंदबाज आखिरी में भारी पड़े। द. अफ्रीका एक समय अच्छी स्थिति में था, लेकिन मुङो पता था कि एक बार विकेट गिरने लगे तो फिर वापसी करना मुश्किल हो जाएगा। नए बल्लेबाज के लिए यहां खेलना आसान नहीं था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.