नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। इस दौरे पर अब टीम इंडिया इंडिया के लिए जो सबसे बड़ी समस्या रही है वो है खिलाड़ियों का इंजर्ड होना। भारतीय टीम के खिलाफ लगातार इंजर्ड हो रहे हैं और इसकी शुरुआत मो. शमी से हुई थी। शमी के बाद उमेश यादव, केएल राहुल, हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए तो वहीं जसप्रीत बुमराह इंजरी की वजह से चौथे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाए। तीसरे टेस्ट मैच के दौरान आर अश्विन भी तकलीफ ने देखे गए और वो भी चौथे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। 

अब चौथे टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी चोटिल हो गए। दरअसल जब सैनी पहली पारी का 36वां ओवर फेंक रहे थे तब इस ओवर की पांचवीं गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे मार्नस लाबुशेन के बल्ले का किनारा लेती हुई गेंद गली में फील्डिंग कर रहे कप्तान रहाणे के हाथों में चली गई। रहाणे वो कैच कलेक्ट नहीं कर सके और इसके बाद सैनी दर्द से कराहते हुए अपना पांव पकड़कर मैदान पर बैठ गए। बाद में भारतीय फीजियो ने इसका इलाज किया, लेकिन इसके बाद वो खेलने की स्थिति में नहीं दिखे और मैदान से बाहर चले गए। सैनी के ओवर की जो एक गेंद बच गई थी उसे रोहित शर्मा ने पूरा किया। रोहित ने एक गेंद फेंकी और एक रन दिया।

रोहित की गेंदबाजी के बाद टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक ट्वीट किया और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह व मो. शमी को चेतावनी देते हुए लिखा कि, नया तेज गेंदबाज शामिल होने के लिए तैयार है। 

रोहित शर्मा काफी कम गेंदबाजी करते हैं और इससे पहले साल 2019 में आखिरी बार वो टेस्ट मैच में गेंदबाजी करते हुए देखे गए थे। टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के नाम पर दो विकेट भी दर्ज है। वहीं पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मार्नस लाबुशेन की शतकीय 108 रन की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 274 रन बना लिए हैं। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप