नई दिल्ली, जेएनएन। स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम को 6 रन से मात झेलनी पड़ी। इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड की टीम ने इतिहास रच दिया, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम की ये पहली जीत रही। इस हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन को विश्वास है कि इंग्लैंड की टीम इस हार के बाद सबक लेगी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज में मजबूती के साथ वापसी करेगी।

इस करारी हार के बाद इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा, 'स्कॉटलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और वो इस जीत के हकदार भी थे। हालांकि इस मैच को हारने से हमारे लिए सारे रास्ते खत्म नहीं हो जाते। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले एक मैच खेलना अच्छा रहा। हमें अपनी टीम से काफी उम्मीदें थी। हम इस मुकाबले में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके और हमने बहुत गलतियां भी की। मोर्गन ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में अपनी गलतियों से सबक लेेते हुए दमदार वापसी करेंगे। हालांकि इस हार के बाद उन्होंने कहा कि हम अगर इस मैच को जीतते, तो हमारे लिए बोनस होता'।

इस मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाज़ करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 371 रन बनाए थे। कैलम मैक्लॉयड ने 94 गेंदों पर नाबाद 140 रन की धमाकेदार पारी खेली। 372 रन की पहाड़ सी चुनौती का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 365 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने भी शतक जमाया लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और इंग्लिश टीम को ये मुकाबला 6 रन से गंवाना पड़ा।

इस हार के बाद अब इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच 13 जून को ओवल में खेला जाने वाला है। इंंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज 13 जून से 24 जून तक खेली जाएगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच एक टी20 मैच भी खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Pradeep Sehgal