Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के गेंदबाज का दावा- जो रूट की अनुपस्थिति वेस्टइंडीज के लिए फायदेमंद साबित होगी

वेस्टइंडीज के गेंदबाज केमार रोच ने कहा है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की अनुपस्थिति वेस्टइंडीज टीम के लिए फायदेमंद साबित होगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 09:26 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 09:26 AM (IST)
वेस्टइंडीज के गेंदबाज का दावा- जो रूट की अनुपस्थिति वेस्टइंडीज के लिए फायदेमंद साबित होगी

साउथेम्प्टन, एएनआइ। वेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाज केमार रोच ने एक बड़ा दावा किया है और कहा है कि इंग्लैंड टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज जो रूट का मेजबान टीम में न होना वेस्टइंडीज के लिए फायदे का सौदा होगा। जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए पत्नी के साथ हैं और ऐसे में वे साउथेम्प्टन में 8 जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ मेजबान इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होगी। उनकी जगह कप्तानी बेन स्टोक्स करेंगे।

loksabha election banner

तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में जो रूट टीम का हिस्सा बन जाएंगे, लेकिन मैच में मेजबान टीम की बल्लेबाजी काफी कमजोर होगी, क्योंकि टीम पिछले कुछ सालों से अच्छी ओपनिंग जोड़ी के लिए भी तरस रही है। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए केमार रोच ने कहा, "रूट के बिना एक टेस्ट मैच, उनके पास जो शानदार आंकड़े हैं, वह हमारे लिए थोड़ा फायदा देने वाला है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो इंग्लैंड को एक साथ बल्लेबाजी कराते चलते हैं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से टीम के लिए दमदार काम किया है।"

कैरेबियाई गेंदबाज केमार रोच ने आगे कहा है, "उनके(जो रूट) बिना, यह हमारे लिए थोड़ा फायदा है, लेकिन थोड़ा नुकसान भी है, क्योंकि कुछ नए लोग आ रहे हैं, जिसमें हमें स्पष्ट रूप से काम करना होगा और देखना होगा कि उनकी कमजोरियां क्या हैं और उनका फायदा उठाने की कोशिश करें। तो यह 50-50 हो जाता है, लेकिन एक बार जब हम गेंदों को सही क्षेत्र में डालते हैं, तो मुझे लगता है कि हम वहां जाने और अच्छा प्रदर्शन करने का एक बहुत अच्छा मौका देते हैं।"

रूट ने अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए बुधवार दोपहर इंग्लैंड के ट्रेनिंग कैंप को छोड़ दिया। ऐसे में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहले टेस्ट में इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज इंग्लैंड के तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड वार्म-अप मैच से भी चूक गए, जो 1-3 जुलाई से खेला गया था। अपने परिवार के साथ अस्पताल छोड़ने के बाद रूट घर पर सात-दिन के सेल्फ आइसोलेशन की अवधि भी शुरू करेंगे। वह 13 जुलाई को अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम में शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.