मुंबई। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि एबी डिविलियर्स का संन्यास लेना टीम के लिए बड़ा झटका है और अब जल्द ही उनका विकल्प टीम को ढूंढऩा होगा। करीब 14 साल के करियर के बाद डिविलियर्स ने हाल ही में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी थी। स्मिथ ने कहा कि मुझे लगता है कि एबी ने इसके बारे में बहुत अधिक सोचा होगा। मैंने भी 33 साल की उम्र में संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था।

स्मिथ ने कहा कि मुझे लगता था कि वह 2019 विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे। जब उन्होंने वापसी की थी और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी अच्छा खेला। साथ ही आइपीएल में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। ऐसे में मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह अभी संन्यास ले लेंगे। स्मिथ ने कहा कि बेशक लोग बेहद निराश हैं क्योंकि वह उन्हें बेहद मिस करेंगे। वह उन्हें ज्यादा से ज्यादा खेलते देखना चाहते थे। 

गौरतलब है कि एबी डीविलिर्स ने आइपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आखिरी मैच खेलने के कुछ दिन बाद ही ये घोषणा कर दी थी। उन्होंने कहा था कि वो अब काफी थक चुके हैं और अब क्रिकेट से रिटायरमेंट चाहते हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हर प्रारूप से अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। हालांकि  उन्होंने ये साफ नहीं किया कि वो आइपीएल में खेलेंगे या नहीं लेकिन कुछ दिन पहले ही उन्होंने बैंगलोर के साइट को अनऑलो कर दिया था। एबी दक्षिण अफ्रीकी टीम का अहम हिस्सा थे लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार चोटिल होने की वजह से वो चुनिंदा मैचों में ही हिस्सा ले पा रहे थे। इस आइपीएल में उन्होंने अपनी टीम बैंगलोर के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern