Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दी अपने संन्यास की जानकारी, कहा- टेस्ट क्रिकेट में अब वापसी नहीं संभव

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच का कहना है कि विश्व कप 2023 मेरा आखिरी असाइनमेंट होगा। मेरी फिर से टेस्ट क्रिकेट में भी वापसी संभव नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 12:54 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 12:54 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दी अपने संन्यास की जानकारी, कहा- टेस्ट क्रिकेट में अब वापसी नहीं संभव

डर्बी, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच ने इस बात को स्वीकार कर लिया है कि उनका टेस्ट करियर समाप्त हो गया है। फिंच को लगता है कि अब उनकी रेड बॉल क्रिकेट में वापसी नहीं होगी और यह अब अवास्तविक है। फिंच, जो तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड में हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में एक स्थान के लिए दावा करने के लिए पर्याप्त प्रथम श्रेणी मैच नहीं मिल सकते।

loksabha election banner

हालांकि, वह आखिरी बार संन्यास से पहले टेस्ट क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। फिंच ने कहा है कि 2023 में भारत में होने वाला वनडे विश्व कप उनका आखिरी असाइनमेंट होगा। उन्होंने कहा है, "रेड बॉल क्रिकेट के संदर्भ में, मुझे नहीं लगता कि मैं फिर से टेस्ट क्रिकेट खेल सकता हूं।" फिंच ने कहा है, "सिर्फ दो बातों पर आधारित: चार दिवसीय क्रिकेट खेलने का अवसर और एक स्थान को हासिल करना, मुझे लगता है, यह वास्तव में सीमित होने जा रहा है।

उन्होंने कहा है, "युवा बल्लेबाज लगातार फर्स्ट क्लास खेल रहे हैं और वे टीम में आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में कुछ गंभीर और अच्छे खिलाड़ी हैं, खासकर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जो टीम में जगह बना सकते हैं।" फिंच ने अपने करियर में केवल पांच टेस्ट मैच खेले हैं, जबकि उन्होंने 126 एकदिवसीय और 61 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया है। उन्होंने आगे कहा है, "प्रतिभा की गहराई इस समय वास्तव में मजबूत है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि आगे अवसर है।"

33 वर्षीय ओपनर आरोन फिंच हमेशा इंग्लैंड के दौरे पर सफल रहे हैं। वह वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ 1000 रन पूरे करने से सिर्फ 28 रन दूर हैं। केवल रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट और माइकल क्लार्क ही इंग्लैंड में उनसे ज्यादा वनडे रन बना पाए हैं। फिंच ने कहा कि इस सफलता के पीछे का राज ये है कि उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में इंग्लैंड में खेला है और यह उनके लिए एक परिचित जगह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.