नई दिल्ली, आइएएनएस। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की खराब प्रदर्शन क्रिकेट जगत में चर्चा का सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है। उन्होंने अब तक पांच पारियों में 24.80 की औसत से 124 रन बनाए हैं। कई पूर्व क्रिकेटर कोहली की बल्लेबाजी का विश्लेषण कर रहे हैं। अब इसपर पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने अपनी राय दी है। जावेद का मानना ​​है कि भारतीय कप्तान आस्ट्रेलिया में सफल हो सकते हैं, पर इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में नहीं।

जावेद ने पाक टीवी के यूट्यूब चैनल पर कहा, 'कोहली एक ठेठ एशियाई खिलाड़ी हैं। वह आस्ट्रेलिया में सफल हो सकते हैं, लेकिन इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी जगहों पर या कहीं भी जहां गेंद स्विंग या सीम होती है, उन्हें दिक्कत होती है। वह गेंद का पीछा करते हैं, क्योंकि वह आउटस्विंग के खिलाफ कमजोर हैं।'

कोहली ने 2018 दौरे पर किया था शानदार प्रदर्शन

बता दें कि विराट कोहली 2014 की तरह वर्तमान इंग्लैंड दौरे पर भी विफल रहे हैं। इससे पहले 2018 में जब टीम इंडिया यहां आई थी तो वे थोड़ी सी भी परेशानी में नहीं दिखे थे। इस दौरान कोहली ने पांच मैचों की सीरीज में 57.85 की औसत से 593 रन बनाए थे। इसके अलावा, कोहली 2017/18 में दक्षिण अफ्रीका में भारत की पिछली टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। बल्लेबाजी के लिए कठिन परिस्थितियों में उन्होंने तीन टेस्ट में 286 रन बनाए थे।

टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर

जावेद ने इस दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की तारीफ की। उन्होंने कहा कि रूट को उनका मजबूत डिफेंस उन्हें क्रीज पर ज्यादा समय तक टिके रहने में मदद कर रहा है। बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। लंदन के ओवल में गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में अब भारत और इंग्लैंड के बीच आमना-सामना होगा।

Edited By: Tanisk