Move to Jagran APP

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने भारत पर लगाए Match fixing से जुड़े गंभीर आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अकीब जावेद ने मैच फिक्सिंग माफिया के तार भारत के जुड़े होने की बात कही है। उन्होंने आईपीएल पर भी सवाल खड़ा किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 07:37 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 08:00 PM (IST)
पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने भारत पर लगाए Match fixing से जुड़े गंभीर आरोप
पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने भारत पर लगाए Match fixing से जुड़े गंभीर आरोप

लाहौर, आईएएनएस। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज अकीब जावेद ने मैच फिक्सिंग के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है। एक पाकिस्तानी चैनल पर दिए इंटरव्यू में उन्होंने यह आरोप लगाया कि मैच फिक्सिंग माफिया के तार भारत से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर भी सवाल उठे थे लेकिन कोई सामने नहीं आया।

loksabha election banner

मैच फिक्सिंग को लेकर पाकिस्तान और उसके खिलाड़ी अक्सर ही चर्चा में रहते हैं। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बल्लेबाज उमर अकमल को मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की जानकारी छुपाने के लिए 5 साल के प्रतिबंध की सजा उनाई है। पूर्व तेज गेंदबाज जावेद ने जियो न्यूज से बात करते हुए भारत से फिक्सिंग माफिया के तार होने की बात कही।

उन्होंने कहा, आईपीएल के उपर भी इससे पहले सवाल उठाए गए थे। मैच फिक्सिंग माफिया के तार भारत से जुड़े हैं। एक बार जब आप इसमें शामिल होने का फैसला कर लेते हैं तो फिर इससे बाहर आने का कोई रास्ता नहीं होता है। अब तक किसी के भी अंदर इतनी हिम्मत नहीं हुई को वो इस माफिया के खिलाफ कोई एक्शन ले सके।

47 साल के पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाजी ने दावा किया कि उनको फिक्सिंग पर से पर्दा उठाने की सजा मिली है उनका कहना था कि उनको इस बात की भी धमकी दी गई थी कि अगर उन्होंने अपना मुंह खोला तो टुकडे-टुकड़े कर दिए जाएंगे। "मेरा करियर वक्त से पहले खत्म हुआ क्योंकि मैंने फिक्सिंग के खिलाफ बोला था। मुझे धमकी दी गई थी कि मेरे टुकड़े टुकड़े कर के लपेट दिया जाएगा।"

जावेद ने कहा कि वो कभी पाकिस्तान के कोच नहीं बन पाए इसकी वजह है उनका खुलकर इस बारे में बोलना। "अगर आप फिक्सिंग के बारे में ज्यादा आवाज उठाएंगे तो आप अपने करियर में एक निश्चित मुकाम तक ही ले जा पाएंगे। यही एक वजह है कि आज तक मैं कभी भी पाकिस्तान का मुख्य कोच नहीं बन पाया।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.