नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 का मंच सजने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहे आइपीएल के 13वें सीजन के लिए अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कौन सी टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है और कौन सी टीम अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट कॉमेंटटर आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार की है, जिसके साथ राजस्थान की फ्रेंचाइजी आइपीएल के शुरुआती मैचों में उतर सकती है।

आकाश चोपड़ा ने आइपीएल के 2020 के सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की शुरुआती प्लेइंग इलेवन में ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के साथ भारतीय युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को शामिल किया है। आकाश चोपड़ा ने कहा है कि रोबिन उथप्पा भी ओपनर के तौर पर उनकी पहली पसंद में शामिल थे, लेकिन उनको नीचे मौका दिया जाएगा। नंबर तीन पर आकाश ने युवा बल्लेबाज संजू सैमसन को चुना है, जो कि एक बार फिर से आइपीएल में धमाल मचाने के लिए कमर कस चुके हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट और यूट्यूब पर शेयर किए गए वीडियो में बताया है कि कप्तान स्टीव स्मिथ को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, जबकि नंबर 5 पर ऑलराउंर बेन स्टोक्स होने चाहिए। नंबर 6 पर मैच फिनिशर के तौर पर आकाश चोपड़ा ने रोबिन उथप्पा को चुना है, क्योंकि वे मैच फिनिशर की भूमिका पहले भी निभा चुके हैं। नंबर 7 पर आकाश चोपड़ा ने युवा ऑलराउंडर रियान पराग को रखा है, जिन्होंने पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था।

नंबर 8 पर राजस्थान की टीम में स्पिनर श्रेयस गोपाल फिट बैठते हैं, जो आरसीबी के खिलाफ पिछले सीजन में हैट्रिक ले चुके हैं। तेज गेंदबाजों की तिकड़ी में आकाश चोपड़ा ने जयदेव उनादकट के साथ उन्होंने जोफ्रा आर्चर को चुना है, जबकि एक और तेज गेंदबाज के रूप में वे युवा कार्तिक त्यागी या फिर अंकित राजपूत को शामिल करना चाहते हैं। आकाश चोपड़ा का ये भी मानना है कि इस टीम में वो दम नहीं है कि खिताब जीत पाए।

आकाश चोपड़ा की चुनी हुई राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, रोबिन उथप्पा, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, अंकित राजपूत या कार्तिक त्यागी।

Posted By: Vikash Gaur

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस