Move to Jagran APP

आकाश चोपड़ा ने चुनी India-Pakistan की सर्वकालिक टेस्ट टीम, पाकिस्तानी को बनाया कप्तान

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारत और पाकिस्तान को मिलाकर एक सर्वकालिक टेस्ट टीम का चुनाव किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 02:59 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 02:59 PM (IST)
आकाश चोपड़ा ने चुनी India-Pakistan की सर्वकालिक टेस्ट टीम, पाकिस्तानी को बनाया कप्तान
आकाश चोपड़ा ने चुनी India-Pakistan की सर्वकालिक टेस्ट टीम, पाकिस्तानी को बनाया कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने भारत और पाकिस्तान को मिलाकर एक सर्वकालिक टेस्ट टीम का चयन किया है, जिसमें दोनों देशों के खिलाड़ियों को शामिल किया है। आकाश चोपड़ा की इस टीम का कप्तान पाकिस्तानी दिग्गज को बनाया है, लेकिन इंडो-पाक कंबाइंड टीम में सिर्फ 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल हैं। आकाश चोपड़ा को इस टीम को चुनते समय काफी माथापच्ची भी करनी पड़ी है।

loksabha election banner

भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल चुके आकाश चोपड़ा ने टीम का चुनाव करते समय बताया है कि इस टीम का चयन करते समय उनको काफी सिरदर्द हुआ, क्योंकि दोनों टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके पास काफी अनुभव है। आकाश चोपड़ा को इतना तो भान था कि वे इस प्लेइंग इलेवन में भारत के बल्लेबाजों को चुनेंगे और गेंदबाजों को पाकिस्तान टीम से शामिल करना होगा, क्योंकि भारत के पास बल्लेबाज अच्छे रहे हैं, जबकि पाकिस्तान के पास गेंदबाज अच्छे थे।

अब बात करते हैं कि आकाश चोपड़ा ने किस-किस खिलाड़ी को इस भारत-पाकिस्तान सर्वकालिक टेस्ट टीम में चुना है। आकाश चोपड़ा ने कहा है कि पाकिस्तान के पास सईद अनवर जैसे ओपनर रहे हैं, लेकिन वे सुनील गावस्कर को इस टीम में शामिल करना चाहते हैं, जबकि दूसरे ओपनर के तौर पर वे वीरेंद्र सहवाग के साथ जाएंगे, क्योंकि उनका टेस्ट का रिकॉर्ड काफी अच्छा है और वे दो तिहरे शतक क्रिकेट के इस बड़े फॉर्मेट में ठोक चुके हैं।

आकाश चोपड़ा की इस टीम में टॉप 4 में चार भारतीय खिलाड़ी हैं। सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग के बाद नंबर 3 पर चोपड़ा ने टेस्ट की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ को चुना है। वहीं, नंबर चार पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर हैं। पांचवें नंबर पर उन्होंने पाकिस्तानी दिग्गज इंजमाम उल हक को चुना है, जबकि छठे नंबर पर जावेद मियांदाद को उन्होंने जगह दी है। इसके बाद नंबर 7 पर उन्होंने एमएस धौनी को चुना है, जो विकेटकीपर भी हैं।

नंबर 8 पर आकाश चोपड़ा ने कपिल देव, नंबर 9 पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान को चुना है। इस टीम का कप्तान आकाश चोपड़ा ने इमरान खान को ही बनाया है, जिनका रिकॉर्ड बतौर कप्तान काफी अच्छा है। इमरान के बाद वसीम अकरम को भी आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में जगह दी है, जबकि 11वें नंबर पर उन्होने स्पिनर के तौर पर लेग स्पिनर अनिल कुंबले को टीम में चुना है।

ये है आकाश चोपड़ा की Ind-Pak सर्वकालिक टेस्ट टीम

ओपनर(सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग), नंबर 3 से 6 के बल्लेबाज(राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक और जावेद मियांदाद), विकेटकीपर(एमएस धौनी), कप्तान (इमरान खान) और गेंदबाज(इमरान के अलावा वसीम अकरम, अनिल कुंबले और कपिल देव)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.