Move to Jagran APP

39 साल के मोहम्मद हफीज को रमीजा राजा की बातों पर आया गुस्सा, कहा- मेरे बारे में सोचना बंद करो

मोहम्मद हफीज ने कहा कि अगर कोई उम्रदराज खिलाड़ी फिट है अच्छा खेल रहा है और देश के लिए कुछ करना चाह रहा है तो इसमें कहां दिक्कत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 02:53 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 02:53 PM (IST)
39 साल के मोहम्मद हफीज को रमीजा राजा की बातों पर आया गुस्सा, कहा- मेरे बारे में सोचना बंद करो

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज पूर्व कप्तान व कमेंटेटर रमीज राजा पर बेहद खफा नजर आए। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट से उन्हें कब संन्यास लेना है ये उनका निजी फैसला है और इसका हक भी सिर्फ उन्हें ही है। आपको बता दें कि पिछले दिनों इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई  पाकिस्तान की टीम में मो. हफीज को शामिल किया गया था और इसके बाद रमीज राजा ने 39 वर्ष के इस खिलाड़ी को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की सलाह दे डाली थी। 

loksabha election banner

इंग्लैंड दौरे के लिए 29 खिलाड़ियों के पूल में हफीज को शामिल किए जाने के बाद रमीज राजा ने टीम के मुख्य कोच व चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक की आलोचना की थी। रमीज राजा की बातों का जवाब देते हुए हफीज ने कहा कि वो किसी अन्य व्यक्ति की सलाह पर क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मैं किसी के कहने पर क्रिकेट नहीं खेलता और ना ही किसी के कहने पर इसे छोड़ूंगा। ये मेरी जिंदगी है और मेरे क्रिकेट करियर व इससे संन्यास के  बारे में फैसला करना मेरा हक है। 

हफीज ने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैच खेले थे और इससे संन्यास ले लिया था जबकि वो अब भी वनडे और टी20 मैच खेल रहे हैं। पाकिस्तान के लिए उन्होंने 218 वनडे और 91 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। रमीज राजा की बातों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हफीज ने कहा कि ये उनकी निजी राय है, लेकिन मेरा ये मानना है कि किसी खिलाड़ी के करियर का फैसला सिर्फ उसकी उम्र के आधार पर नहीं किया जाना चाहिए। अगर वो खिलाड़ी पूरी तरह से फिट है, अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और अपने देश के लिए कुछ अच्छा करना चाहता है तो इसमें कहां समस्या है। 

उन्होंने कहा कि रमीज राजा अपनी बात रखने के लिए पूरी तरह से आजाद हैं, लेकिन क्रिकेट खेलने या फिर रिटायरमेंट लेने का मेरा फैसला किसी अन्य की सलाह पर निर्भर नहीं है। हालांकि उन्होंने यहां तक भी कह दिया कि अगर जरूरत पड़ी तो वो इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट भी खेलने के लिए तैयार हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.