Move to Jagran APP

'मैंने अपने जीवन में सबसे बड़ी बकवास...' टी20 वर्ल्ड कप में Virat की जगह पर उठे सवाल तो भड़का पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए 109 पारियों खेली हैं। इनमें 70 बार भारत ने जीत दर्ज की है। इस दौरान कोहली ने 67.33 की औसत से 2828 रन बनाए हैं। वह 15 बार मैन ऑफ द मैच रहे हैं। लक्ष्य का पीछा करते समय उनका औसत 71.85 है और स्ट्राइक रेट 137 का है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Wed, 27 Mar 2024 08:07 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 08:07 PM (IST)
'मैंने अपने जीवन में सबसे बड़ी बकवास...' टी20 वर्ल्ड कप में Virat की जगह पर उठे सवाल तो भड़का पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान
Aaron Finch विराट कोहली को लेकर चल रही चर्चा को बताया बकवास। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह पिछले कुछ महीनों से काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने बड़ा बयान दिया है। फिंच ने कहा कि यह चर्चा मेरे जीवन की अब तक का सबसे खराब विषय है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच इस सुझाव से नाराज दिखे कि विराट कोहली पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह पक्की करने का दबाव है। उन्होंने इसे हास्यास्पद और अपने जीवन में अब तक की सबसे बड़ी बकवास बताया। आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के खिलाफ वह फॉर्म में दिखे।

फिंच ने की कोहली की तारीफ

ईएसपीएन के अराउंड द विकेट पर बोलते हुए फिंच ने कहा, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि जब भी किसी भी प्रारूप में कोई आईसीसी कार्यक्रम आता है, तो लोग हमेशा विराट कोहली के बारे में बात करते हैं। क्या वह अपनी जगह को लेकर किसी दबाव में है? यह मैंने अपने जीवन में अब तक का सबसे बड़ी बकवास बात सुनी है।

दिन-ब-दिन निखर रहे विराट

फिंच ने आगे कहा, व्हाइट गेंद क्रिकेट में मैंने अब तक जो भी खिलाड़ी देखे हैं उनमें वह सबसे महान खिलाड़ी हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह 140 पर स्ट्राइक बल्लेबाजी करते हैं, अगर मैं एक टीम चुन रहा हूं, तो आप एक ऐसे व्यक्ति को चुन रहे हैं जिसे आप जानते हैं कि वह दिन-ब-दिन बड़े खेलों में काम करता है।

इस आंकड़े पर भी एक नजर

बता दें कि विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए 109 पारियों खेली हैं। इनमें 70 बार भारत ने जीत दर्ज की है। इस दौरान कोहली ने 67.33 की औसत से 2828 रन बनाए हैं। वह 15 बार मैन ऑफ द मैच रहे हैं। लक्ष्य का पीछा करते समय उनका औसत 71.85 है और स्ट्राइक रेट 137 का है।

यह भी पढे़ं- 'कोच से विदेशी खिलाड़ी नाराज...' KKR के इस ऑलराउंडर ने किया बड़ा खुलासा, पिछले साल की डेसिंग रूम का बताया हाल

यह भी पढ़ें- RCB vs PBKS: Virat Kohli के फैन की हुई जमकर पिटाई? स्टेडियम में मौजूद लोगों ने किया दावा, VIDEO वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.