Move to Jagran APP

Navratri 20222: इस नवरात्र छत्‍तीसगढ़ के शक्तिपीठ दंतेश्वरी मंदिर में जलेंगे 10 हजार ज्योत

दंतेवाड़ा के केंद्रों में इस बार नवरात्र जोरदार तरीके से जारी है। दंतेश्वरी शक्ति पीठ में इस बार 10 हजार मनोकामना दीप प्रज्जवलित होंगे। व्वस्थापक टेंपल कमेटी तहसीलदार के अनुसार साहू समाज व शिरडी साई समिति की ओर से पदयात्रियों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाएगी।

By JagranEdited By: PRITI JHAPublished: Sun, 25 Sep 2022 04:43 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 04:44 PM (IST)
इस नवरात्र छत्‍तीसगढ़ के शक्तिपीठ दंतेश्वरी मंदिर में जलेंगे 10 हजार ज्योत

दंतेवाड़ा, जागरण ऑनलाइन डेस्क । Navratri 2022: नवरात्र के लिए सज कर तैयार हो गया है दंतेश्वरी मंदिर। शक्तिपीठ दंतेश्वरी मंदिर पहुंचने वाले पदयात्रियों की सुविधा के लिए जिले में 15 पदयात्री सेवा, सुविधा केंद्र बनाए जा रहे हैं। नवरात्र को लेकर शहर दूल्हन की तरह सज कर तैयार हो गया है। दंतेश्वरी मंदिर से लेकर बस स्टैंड चौक, डंकनी पुलिया तक आकर्षक विद्युत सजावट की गई है। नवरात्र में इस बार भीड़ भी ज्यादा आने की संभावना जताई जा रही है, पिछले दो साल से कोरोना की वजह से भीड़ कम हो रही थी।

loksabha election banner

इस साल जलेंगे 10 हजार ज्योत

जानकारी हो कि दंतेवाड़ा के केंद्रों में इस बार नवरात्र जोरदार तरीके से जारी है। दंतेश्वरी शक्ति पीठ में इस बार 10 हजार मनोकामना दीप प्रज्जवलित होंगे। व्वस्थापक टेंपल कमेटी तहसीलदार के अनुसार साहू समाज व शिरडी साई समिति की ओर से पदयात्रियों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाएगी। उनकी मांग पर बर्तन, टेंट व गद्दे उपलब्ध करवा दिए गए हैं। इसी तरह आंवराभाटा में सार्वजनिक दुर्गोत्सव समिति की ओर से इस बार भी पदयात्रियों के भोजन के लिए अनवरत भंडारा चलेगा, जिसके लिए टैंट, गद्दे व अन्य जरूरी सामान मुहैया करा दिए गए हैं। मंदिर में इस साल 10 हजार ज्योत जलेंगे।

यहां स्थापित हो रहे सुविधा केंद्र

मालूम हो कि इस बार शक्तिपीठ में 10 हजार ज्योति कलश स्थापित करने की तैयारी की जा रही है। एसबीआई के सामने, दंतेवाड़ा गीदम मार्ग पर कारली, सुकमा मार्ग पर मैलावाड़ा, नकुलनार, सातधार में भी पदयात्री सेवा केंद्र संचालित होंगे। तेल व घी ज्योति कलश प्रज्वलित करवाने के इच्छुक श्रद्धालुओं के लिए पुराने काउंटरों के अलावा आनलाइन बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। इधर इस बार व्यपारी संघ द्वारा भी दंतेवाड़ा में नौ दिनों तक रोज भंडारे का आयोजन किया जाएगा, नवरात्र को लेकर इस बार लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

वहीं यहां के कलेक्टर ने बताया कि इस बार शक्तिपीठ में मेडिकल स्टाफ भी मौजूद रहेगा सुविधा केंद्रों में, भक्तों को कोई परेशानी न हो इस बात का पूरा ख्याल रखा जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.