Move to Jagran APP

रायपुर के मेडिकल कालेज के हास्‍टल में चूहों का आतंक, 17 छात्राओं को काटने से मचा हड़कंप

CG News छत्‍तीसगढ़ के रायपुर में पंडित जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल मेडिकल कालेज (Pt. Jawahar Lal Nehru Memorial Medical Collage Raipur) के गर्ल्स हास्टल की 17 छात्राओं को चूहे के काटने से हड़कंप मचा हुआ है। यहां गंदगी की वजह से बहुत बुरा हाल है।

By JagranEdited By: Babita KashyapPublished: Wed, 28 Sep 2022 12:22 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 12:22 PM (IST)
CG News: पंडित जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल मेडिकल कालेज 17 छात्राओं को चूहों ने काट लिया।

रायपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। CG News: राजधानी के पंडित जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल मेडिकल कालेज (Pt. Jawahar Lal Nehru Memorial Medical Collage, Raipur) के गर्ल्स हास्टल (Girls Hostel) में सोमवार देर रात सोते समय एमबीबीएस (MBBS) की 17 छात्राओं को चूहों ने काट लिया। इससे छात्रावास में कोहराम मच गया। प्रबंधन ने रात में ही सभी छात्राओं को पीजी हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया।

loksabha election banner

सो भी नहीं पाती छात्राएं

आपको बता दें कि मेडिकल कालेज के पुराने गर्ल्स हास्टल में अव्‍यवस्‍थाओं के साथ चूहों की समस्या भी पिछले कई महीनों से सामने आ रही है। चूहों का आतंक इतना बढ़ गया है कि लड़कियां रात को भी सो नहीं पाती हैं। सोई हुई छात्राओं की किताबें, कपड़े व अन्‍य सामान के अलावा उनके हाथ-पैर पर भी चूहे काटने लगे हैं।

कई छात्राओं को लगाये गए रेबीज इंजेक्‍शन

लड़कियों ने बताया कि हास्‍टल में चूहे कई छात्राओं को काट चुके हैं जिसके बाद उन्‍हें रेबीज के इंजेक्‍शन लगाये गए हैं। छात्राओं का कहना हे कि यहां गंदगी की वजह से बहुत बुरा हाल है। दो-तीन बार सांप भी निकल चुके हैं।

लगातार शिकायत

छात्राओं ने बताया कि अव्यवस्था को लेकर वे लगातार मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से शिकायत कर रही हैं। अभी भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

चूहे पकड़ने के लिए दिया गया 14 लाख का टेंडर

इधर अंबेडकर अस्पताल में भी चूहों का दहशत कम नहीं है। यहां चूहे कंप्यूटर के तारों, दवाओं और अन्य सामग्री को नुकसान पहुंचा रहे हैं। अंबेडकर अस्पताल प्रबंधन ने हाल ही में चूहों को पकड़ने के लिए 14 लाख रुपये का टेंडर दिया गया है।

इस मामले में , मेडिकल कालेज, रायपुर की डीन डा. तृप्ति नागरिया का कहना है कि छात्राओं को हास्‍टल में शिफ्ट किया गया है। कालेज की अव्‍यवस्‍थाओं को जल्‍द दुरुस्‍त कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Navratri 2022: बेहद दिलचस्‍प है भोपाल के कर्फ्यू वाले माता मंदिर का इतिहास, चेक से आता है यहां दान

डाक्‍टरों की बड़ी लापरवाही: गर्भवती महिला की कर दी नसबंदी, गर्भाश्‍य निकाल बची जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.