Move to Jagran APP

Chhattisgarh: मोबाइल के विवाद में नाबालिग बड़े भाई ने छोटे को मार डाला

Mobile Dispute छत्तीसगढ़ में मोबाइल के विवाद में नाबालिग बड़े भाई ने छोटे भाई की जान ले ली। छोटे भाई ने मोबाइल के लिए जिद की जो बड़े को पसंद नहीं थी। दोनों में झगड़ा हुआ। रात में छोटा भाई सो गया तो बड़े ने उसे जान से मार डाला।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 03 Aug 2022 09:25 PM (IST)Updated: Wed, 03 Aug 2022 09:56 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में मोबाइल के विवाद में नाबालिग बड़े भाई ने छोटे को मार डाला। फाइल फोटो

रायपुर, जेएनएन। Mobile Dispute: छत्तीसगढ़ के रायपुर में नवा रायपुर के राखी थाना क्षेत्र के निमोरा गांव में मंगलवार रात 16 वर्ष के एक नाबालिग ने अपने 13 वर्ष के छोटे भाई की नृशंस हत्या कर दी। दोनों भाइयों में घर में उपलब्ध एक मोबाइल को लेकर विवाद था। दिन में छोटे भाई ने मोबाइल के लिए जिद की थी जो बड़े को पसंद नहीं थी। बाद में दोनों भाइयों में इस बात को लेकर झगड़ा हुआ था। रात में जब छोटा भाई सो गया तो बड़ा उठा और गैंती से उसके पेट और सीने में दो बार वार कर उसे जान से मार दिया।

loksabha election banner

आरोपित गिरफ्तार

आरोपित अपचारी बालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अपचारी बालक के पिता ने दो महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। दोनों भाइयों की जिम्मेदारी उनकी मां उठा रही थीं। छोटे ने पढ़ाई छोड़ दी थी। वह दिनभर जेब खर्च के पैसे और मोबाइल के लिए मां से झगड़ता था, जिससे बड़ा भाई नाराज होता था। वह छोटे भाई से इतनी नफरत करता था कि पेट में गैंती मारने के बाद फिर सीने में घोंप दिया।

मां ने कहा, तू ही निकला कोख का हत्यारा

आरोपित अपचारी योजना बनाकर बैठा था। हत्या के कुछ देर बाद वह जोर जोर से चिल्लाने लगा। उसकी आवाज सुनकर बगल के कमरे से मां पहुंची तो देखा छोटा लहुलुहान पड़ा है। बड़े ने बताया कोई उसकी हत्या करके भाग गया है। पुलिस पहुंची तो मां ने कहा हत्यारे को फांसी होनी चाहिए। पुलिस ने सख्ती की तो बड़े ने अपराध स्वीकार कर लिया। यह सुनते ही मां चौंक गई। कहा-तू ही निकला कोख का हत्यारा।

इस बीच, दंतेवाड़ा जिले के ग्राम टिकनपाल में सागौन चिरान की तस्करी की सूचना पर पहुंचे वन अमले पर तस्करों व उनके साथी ग्रामीणों ने हमला कर दिया था। तस्करों ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। कुछ वनकर्मी तो भागने में सफल हो गए, लेकिन दो को तस्करों ने पकड़ लिया। इसके बाद उनकी जमकर पिटाई की और भाग गए। घायल वनकर्मियों को बचेली के अपोलो अस्पताल में भर्ती किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.