Move to Jagran APP

Chhattisgarh News: 11वीं की छात्रा की बोतल में मिलाया तेजाब! Acid मिलाने वाले ने लिखा- मुझे कभी पकड़ नहीं पाओगे

पीड़ित छात्रा के पिता बताया कि 15 दिन पहले भी बेटी के पानी के बोतल में किसी ने वॉशिंग पाउडर मिलाया था। इसकी भी जानकारी छात्रा ने घरवालों को दी थी लेकिन इस घटना को उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया। अब बोतल में एसिड मिलने से उनकी चिंता बढ़ गई है। आखिर स्कूल में ये सब लेकर कौन आ रहा है?

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Thu, 11 Jul 2024 03:04 PM (IST)
15 दिन पहले किसी ने छात्रा की बोतल में वॉशिंग पाउडर मिलाया था। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जेएनएन, जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ़ में जांजगीर चांपा के सेंट्रल स्कूल में जघन्य घटना सामने आई है। यहां स्कूल में हुई छात्रा के साथ घटना ने सभी को हैरत और सोच में डाल डिया है। दरअसल, सेंट्रल स्कूल की 11वीं की छात्रा की पानी की बोतल में किसी अज्ञात ने एसिड डाल दिया, जिसे पीते ही उसे जलन होने लगी। बोतल के पानी में मिला एसिड इतना तेज था कि छात्रा ने बोतल से उसे जैसे ही जमीन पर गिराया तो झाग बनने लगे।

इस मामले में अंग्रेजी में लिखा एक लेटर भी मिला है, जिसमें लिखा है मुझे पकड़ नहीं पाओगे। वहीं, खबर मिलते ही छात्रा के परिजनों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा कर दिया। स्कूल प्रबंधन ने परिजनों को जांच का भरोसा दिलाया और बोतल को जांच के लिए सुरक्षित रखा गया है।

15 दिन पहले किसी ने बोतल में वॉशिंग पाउडर मिलाया था

पीड़ित छात्रा के पिता जानकारी देते हुए बताया कि 15 दिन पहले भी बेटी के पानी के बोतल में किसी ने वॉशिंग पाउडर मिला दिया था। इस घटना की भी जानकारी छात्रा ने घरवालों को दी थी, लेकिन इस घटना को उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया। अब बोतल में एसिड मिलने से उनकी चिंता बढ़ गई है। आखिर स्कूल में ये सब लेकर कौन आ रहा है? उन्होंने स्कूल मैंनेजमेंट से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

मैंनेजमेंट ने सभी छात्रों की इंग्लिश कॉपी को जब्त किया

छात्रा के साथ हुई इस घटना के बाद बुधवार को 11वीं के क्लास रूस में अंग्रेजी में लिखा लेटर मिला है, जिसमे लिखा है कि स्कूल स्टाफ कितना भी कोशिश करले उस तक नहीं पहुंच पाएंगे। स्कूल मैंनेजमेंट ने लेटर मिलते ही ग्यारहवीं के सभी छात्रों की इंग्लिश कॉपी को जब्त कर लिया।

हैंडराइटिंग मिलान कर लिखने वाले तक पहुंचने की कोशिश

हैंडराइटिंग मिलान कर इसे लिखने वाले तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। इधर जांजगीर थाना प्रभारी प्रवीण द्विवेदी का कहना है कि इस मामले की जानकारी मिली है पर किसी के द्वारा कोई शिकायत नहीं की गई है। शिकायत के बाद मामले की जांच की जाएगी।

शिकायत के बाद मामले की जांच होगी- पुलिस

स्कूल मैंनेजमेंट हैंडराइटिंग मिलान कर लेटर को लिखने वाले तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है। उधर जांजगीर थाना प्रभारी प्रवीण द्विवेदी ने कहा है कि मामले की जानकारी मिली है पर किसी ने भी शिकायत नहीं की गई है। शिकायत के बाद मामले की जांच की जाएगी।

स्कूल के प्रिंसिपल केके चंद्रा ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की जांच के साथ छात्र-छात्राओं से पूछताछ भी की जा रही है। प्रशासन से भी मदद ली जाएगी।

ये भी पढ़ें: Jharkhand: कोरबा में 17 टुकड़ों में युवक का मिला शव, बैग और बोरी में मिले शरीर के अंग; जांच में जुटी पुलिस