Move to Jagran APP

Chhattisgarh Crime: रायपुर में दो घंटे तक हैवानियत, पहले लूट फिर दुष्कर्म; आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh Crime पीड़ित युवक ने बताया कि दिन में वह मंगेतर और उसकी छोटी बहन के साथ राखी का त्योहार मनाने के लिए महासमुंद गया हुआ था। रात तकरीबन आठ बजे छतौनी से भानसोज से होते हुए रायपुर आमासिवनी जा रहा था। रिम्स हास्पिटल से कुछ दिर पहले एक बाइक में तीन युवकों ने चलती गाड़ी में गंदे कमेंट्स किए। इसके बाद वह आगे निकल गए और...

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Sat, 02 Sep 2023 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 02 Sep 2023 08:41 AM (IST)
राजस्थान में आदिवासी महिला को उसके पति ने निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया (Demo Photo)

रायपुर, जेएनएन। राजधानी से सटे मंदिर हसौद में गुरुवार रात सामने आई सामूहिक दुष्कर्म की घिनौनी घटना ने रायपुर के अटारी कांड की याद दिला दी। वर्ष 2013 में नवविवाहिता पत्नी के साथ जा रहे एक युवक को गांव के बाहर चार लोगों ने रोक लिया था। वहां इन आरोपितों ने उसके पति को बांधकर उन्हीं के सामने ही उनकी पत्नी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। एक बार फिर लोगों के जहन में वह घटना गूंजने लगी। मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में दरिंदों ने लगभग दो घंटे तक हैवानियत की। उससे पहले उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया।

पीड़ित ने बताई पूरी घटना

पीड़ित युवक ने बताया कि दिन में वह मंगेतर और उसकी छोटी बहन के साथ राखी का त्योहार मनाने के लिए महासमुंद गया हुआ था। रात तकरीबन आठ बजे छतौनी से भानसोज से होते हुए रायपुर आमासिवनी जा रहा था। रिम्स हास्पिटल से कुछ दिर पहले एक बाइक में तीन युवकों ने चलती गाड़ी में गंदे कमेंट्स किए। इसके बाद वह आगे निकल गए। कुछ दूरी पर तीन गाड़ियों में छह से सात युवक थे। चाकू दिखाकर पैसे और मोबाइल की मांग की। युवक ने सब कुछ निकालकर दे दिया। इसके बाद एक युवक (पूनम ठाकुर) गाली-गलौज करने लगा। वहां से कुछ लोग गुजर भी रहे थे, लेकिन कोई रुका नहीं। इसके बाद आरोपित डरा-धमका मंगेतर और उसकी बहन को बाइक में बैठाकर मुख्य सड़क से कच्ची रोड में एक किलोमीटर अंदर लेकर गए, जहां पेड़ के नीचे दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान उसे 50 मीटर दूरी पर एक युवक चाकू टिकाए खड़ा था। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित वहां से भाग गए।

युवक को उसकी गाड़ी की चाबी छोड़ कर गए थे। जैसे-तैसे कर वे मुख्य रोड पर आए। कुछ दूरी के बाद उन्हें पेट्रोलिंग गाड़ी मिली, जिसे पूरी जानकारी दी। इसके बाद सभी को थाने लेकर गए। दो महीने बाद शादी युवक ने बताया कि दो महीने बाद शादी होने वाली है। वह मंगेतर के साथ लिव इन में रहता है। दोनों परिवारजनों को इससे कोई आपत्ति नहीं है। घटना के बाद से वह सदमे में है।

थाने में हंगामा, ग्रामीणों ने कहा- फिर छूटकर आएगा तो मारेगा

घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने थाने में जमकर हंगामा किया। आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की गई। इस दौरान कुछ ग्रामीणों से आरोपितों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपना नाम तक बताने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि आरोपित पूनम पहले भी हत्या और दुष्कर्म जैसे मामले में जेल जा चुका है। बाहर आने के बाद वह वारदात को अंजाम देता है।

जहां वारदात, उससे कुछ ही दूरी पर फैक्ट्री

मुख्य रोड से एक किलोमीटर अंदर जहां वारदात को अंजाम दिया गया, वह क्षेत्र पूरी तरह से सुनसान है। वह रास्ता घटना स्थल से 200 मीटर दूरी स्थित फैक्ट्री की ओर जाता है। हालांकि दो से तीन घंटे तक आरोपितों ने वारदात की और आसपास किसी को इस बात की भनक तक नहीं लगी।

रात में लग गई थी टीम

रात में ही एसएसपी प्रशांत अग्रवाल सहित सहित एएसपी ग्रामीण नीरज चंद्राकर, एएसपी चंचल तिवारी, क्राइम डीएसपी दिनेश सिन्हा, सीएसपी अविनाश मिश्रा, डीएसपी ललिता मेहर, क्राइम टीआइ वीरेंद्र चंद्रा और छह अलग-अलग थानों के टीआइ घटना स्थल पर पहुंचे। लड़कियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने रात में ही बदमाशों की घेराबंदी तेज कर दी। पुलिस ने एक बदमाश को रायपुर रेलवे स्टेशन के पास गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य बदमाशों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.