Move to Jagran APP

Bijapur Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बड़ा एनकाउंटर, अब तक 13 नक्सली ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच जमकर मुठभेड़ हुआ। कल से जवानों और नक्सलियों के बीच हो रही इस मुठभेड़ में अब तक 13 नक्सली मारे गए हैं। अधिकारियों ने इसकी सूचना बुधवार को दी। यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह लगभग 6 बजे शुरू हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम लेंडा गांव के जंगल में नक्सल विरोधी अभियान चला रही थी।

By Agency Edited By: Babli Kumari Wed, 03 Apr 2024 09:12 AM (IST)
Bijapur Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बड़ा एनकाउंटर, अब तक 13 नक्सली ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी
छत्तीसगढ़ सुरक्षा मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों की संख्या बढ़कर हुई 13 (फाइल फोटो)

एएनआई, बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच जमकर मुठभेड़ हुआ। कल से जवानों और नक्सलियों के बीच हो रही इस मुठभेड़ में अब तक 13 नक्सली मारे गए हैं। अधिकारियों ने इसकी सूचना बुधवार को दी।

यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह लगभग 6 बजे शुरू हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम लेंडा गांव के जंगल में नक्सल विरोधी अभियान चला रही थी। नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच यह मुठभेड़ आठ घंटे से अधिक समय तक चली।

सोमवार को शुरू हुआ था यह मुठभेड़ 

बता दें कि सोमवार को छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के सीमावर्ती क्षेत्र में भी नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। जिसमें एक नक्सली मारा गया था। सुरक्षाबलों ने मौके से हथियार भी बरामद किया था। उसके बाद ही यह मुठभेड़ और गहराता गया।

बस्तर में 19 अप्रैल को होगा मतदान

उल्लेखनीय है कि बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। चुनाव से पहले जिला प्रशासन और पुलिस अलर्ट मोड पर है। सुरक्षाबलों द्वारा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।