Move to Jagran APP

वकीलों के खिलाफ नक्सलियों का पैसा बदलवाने की शिकायत

लीगल एड ग्रुप की वकीलों के खिलाफ पुलिस में नक्सलियों का पैसा एक्सचेंज कराने की शिकायत की गई है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 28 Dec 2016 03:06 AM (IST)Updated: Wed, 28 Dec 2016 03:23 AM (IST)
वकीलों के खिलाफ नक्सलियों का पैसा बदलवाने की शिकायत

रायपुर, ब्यूरो। बस्तर में पुलिस प्रता़डना के मामलों में आदिवासियों की पैरवी करने वाले जगदलपुर लीगल एड ग्रुप की वकीलों के खिलाफ पुलिस में नक्सलियों का पैसा एक्सचेंज कराने की शिकायत की गई है। बस्तर एसपी ने कहा है कि रकम बरामद नहीं हो पाई है इसलिए अभी एफआईआर दर्ज नहीं की गई है लेकिन मामला गंभीर है इसलिए जांच कराई जा रही है।

loksabha election banner

शिकायत में शालिनी गेरा, प्रियंका शुक्ला, निकिता और ऋषि के नाम आए हैं। ये चारों बिलासपुर हाईकोर्ट के वकील हैं और पिछले कुछ सालों से लगातार पुलिस प्रता़डना के शिकार वकीलों का केस ल़डते रहे हैं। मंगलवार देर रात बस्तर पुलिस के समर्थक ग्रुप अग्नि की ओर से सोशल मीडिया में यह सूचना वायरल होने लगी कि शालिनी गेरा ने नक्सलियों का पैसा बदलवाया है।

पुराने नोटों पर नई शर्त, 5000 से ज्यादा जमा कराने पर पाबंदी

जगदलपुर के एक व्यक्ति ने बस्तर एसपी को पत्र लिखकर शिकायत की है कि शालिनी गेरा रविवार रात एक अन्य युवती निकिता के साथ जगदलपुर के गोयल धर्मशाला के रूम नंबर 3 में रूकी थी। वहां प्रियंका व ऋषि आए। इन लोगों ने कुछ दिन पहले दंतेवा़डा के मटेनार में सुकुलधर नाग की मदद से पंचायत भवन में स्कूली बच्चों की मीटिंग ली थी। उनके साथ जेएनयू के भी सात छात्र--छात्राएं थे। इन लोगों ने ग्रामीणों को नक्सलियों की मदद करने को कहा और पुलिस के खिलाफ भ़डकाया। वहां से ये पालनार गए और वहां भी सामुदायिक भवन खुलवाकर मीटिंग लिया।

मीटिंग के बाद शालिनी व प्रियंका पालनार के आगे रेवाली, पोटाली के जंगल में घुसे और नक्सल कमांडर आयतू से हजार-हजार के पुराने दस लाख के नोट लेकर गोयल धर्मशाला जगदलपुर पहुंचे। सोमवार रात पल्सर बाइक में दो युवक वहां पहुंचे और तीस प्रतिशत कमीशन में पुराने नोट बदलकर चले गए।

पुराने नोट रखने पर लग सकता है जुर्माना

पुलिस पर जबरन परेशान करने का आरोप
मंगलवार को सोशल मीडिया में फोन रिकार्डिंग वायरल हुई जिससे पता चलता है कि इन वकीलों को सोमवार रात पुलिस ने गोयल धर्मशाला पहुंचकर परेशान किया था। बीजापुर के एक ल़डके के पुलिस इनकाउंटर में मौत के मामले में हाईकोर्ट ने शव का दोबारा पीएम कराने का आदेश दिया था। वकीलों ने बताया कि वे उसी काम के लिए जगदलपुर गए थे। पीएम हो चुका है अब रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश होनी है।

शालिनी गेरा व अन्य के खिलाफ नक्सलियों का पैसा एक्सचेंज कराने की शिकायत आई है। सीएसपी मामले की जांच कर रहे हैं। अभी रकम बरामद नहीं हुई है-राजेंद्र नारायण दास, एसपी बस्तर।

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़, कमांडर समेत तीन महिला नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में पांच जवान घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.