Move to Jagran APP

Road Safety World Series 2022: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने इंडिया लीजेंड्स के कप्तान तेंदुलकर को दी ट्राफी

Road Safety World Series 2022 रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में शनिवार को इंडिया लीजेंड्स की जीत के साथ रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का संपन्न हो गया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विजेता टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर को ट्राफी प्रदान की।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sun, 02 Oct 2022 02:41 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 02:41 PM (IST)
Road Safety World Series 2022: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने इंडिया लीजेंड्स के कप्तान तेंदुलकर को दी ट्राफी
छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने इंडिया लीजेंड्स के कप्तान तेंदुलकर को दी ट्राफी

रायपुर, जागरण डिजिटल डेस्क। Road Safety World Series 2022: रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में शनिवार को इंडिया लीजेंड्स की जीत के साथ रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का संपन्न हो गया। इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में 45 हजार से अधिक दर्शक उपस्थित थे। वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के फाइनल मैच के समापन पर प्रेसेंटेशन सेरेमनी में शामिल हुए। उन्होंने विजेता टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर को ट्राफी प्रदान की।

loksabha election banner

बता दें कि इंडिया लीजेंड्स की टीम ने श्रीलंका के सामने कुल 195 रनों का लक्ष्य रखा था। मगर श्रीलंका की पूरी टीम 162 रनों पर ही सिमट गई और इस तरह से मैच को इंडिया लीजेंड्स ने 33 रनों से जीत लिया। मुख्यमंत्री बघेल ने विजेता इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 की ट्रॉफी प्रदान की और सभी खिलाड़ियों को जीत की शुभकामनाएं दी।

टास जीतकर इंडिया लीजेंड्स ने पहले की बल्लेबाजी

शनिवार को इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच फाइनल मुकाबले में इंडिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। मैच की ओपनिंग कप्तान सचिन तेंदुलकर और नमन ओझा ने की। श्रीलंका की ओर से कुलशेखरा ने गेंदबाजी की कमान संभाली। पहले ही ओवर में सचिन तेंदुलकर सीधे बोल्ड हो गए। सचिन के आउट होते ही स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया। सचिन के बाद सुरेश रैना बल्लेबाजी करने आए हैं। मगर दो गेंदों में चार रन बनाकर वे भी आउट हो गए।

यह भी पढ़ें- CG News: 6 अक्टूबर से होगा छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आगाज, गांव के क्लब से लेकर राज्य स्तर तक होंगे पारंपरिक खेलों के आयोजन

नमन ओझा की नाबाद पारी ने दिलाई जीत

इसके बाद भारतीय प्रशंसक थोड़े निराश हो गए। मगर ओपनर बल्लेबाज नमन ओझा ने मोर्चा संभाला और 71 गेंदों पर 2 छक्के व 15 चौकों की मदद से नाबाद 108 रन बनाते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले गए। नमन ओझा की इस पारी के दम पर ही इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को हरा दिया और रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 2022 का खिताब दूसरी बार अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें- सचिन व रैना हुए फेल तो नमन ने दिखाया दम और शतक लगाकर श्रीलंका की कर दी बोलती बंद, इंडिया ने जीता खिताब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.