नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Road Safety World Series T20 2022 India Legends vs Sri Lanka Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 2022 के फाइनल मैच में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स के खिलाफ नमन ओझा की सेंचुरी की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में नमन की ये पारी तब सामने आई जब टीम कप्तान सचिन तेंदुलकर गोल्डन डक पर आउट हो गए तो वहीं सुरेश रैना सिर्फ 4 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे।

भारत को दो विकेट सिर्फ 19 रन पर गिर गए थे, लेकिन इसके बाद ओपनर बल्लेबाज नमन ओझा ने मोर्चा संभाला और नाबाद शतक लगाते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले गए। नमन ओझा की इस पारी के दम पर ही इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को हरा दिया और रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 2022 का टाइटल अपने नाम कर दिया। 

नमन ओझा की नाबाद शतकीय पारी

सचिन व रैना के जल्दी आउट होने के बाद नमन ओझा एक छोर पर टिक गए और टीम के लिए ना सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाजी की बल्कि नाबाद शतकीय पारी भी खेल दी और बिना आउट हुए पवेलियन लौटे। उन्होंने 71 गेंदों पर 2 छक्के व 15 चौकों की मदद से नाबाद 108 रन बनाए। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए विनय कुमार के साथ 90 रन की साझेदारी की। इसके बाद विनय कुमार के रूप में इंडिया का तीसरा विकेट गिरा और वो 36 रन पर आउट हो गए। इसके बाद नमन ने युवराज सिंह के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। 

युवराज सिंह ने टीम के लिए 13 गेंदों पर एक छक्का व 2 चौकों की मदद से 19 रन बनाए और आउट हो गए। इसके बाद इरफान पठान ने 11 रन की पारी खेली जबकि यूसुफ पठान जीरो पर आउट हो गए। स्टुअर्ट बिन्नी 2 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 8 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से कुलसेकरा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि उडाना ने दो और इशान ने एक विकेट लिए। इस मैच में इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टास जीतने के बाद बल्लेबाजी का फैसला किया था। 

श्रीलंका की टीम को जीत के लिए 196 रन का टारगेट मिला था, लेकिन ये टीम इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। इस टीम की तरफ से दिलशान मुनावीरा ने 8 रन, सनथ जयसूर्या ने 5 रन, तिलकरत्ने दिलशान ने 11 रन, उपुल थरंगा वे 10 रन, असेला गुणारत्ने ने 19 रन, जीवन मेंडिस ने 20 रन की पारी खेली। वहीं इशान ने 22 गेंदों पर 51 रन की तेज पारी खेली, लेकिन ये टीम जीत नहीं पाई। श्रीलंका की टीम ने 18.5 ओवर में 162 रन बनाए और उसे 33 रन से हार मिली और इसके साथ ही सचिन की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने खिताब अपने नाम कर लिया। भारत की तरफ से दूसरी पारी में विनय कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट