Move to Jagran APP

CG News: CM भूपेश बघेल ने डौंडीलोहारा की जनता को 159 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की दी सौगात

CG News छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को डौंडीलोहारा विधानसभा की जनता को 159 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। इसमें 112 करोड़ रुपए के कार्यों का भूमि पूजन और 46 करोड़ रुपये के कार्यों के लोकार्पण शामिल है।

By Aditi ChoudharyEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 05:16 PM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 05:16 PM (IST)
CG News: CM भूपेश बघेल ने डौंडीलोहारा की जनता को 159 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की दी सौगात
CG News: CM भूपेश बघेल ने डौंडीलोहारा की जनता को 159 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की दी सौगात

रायपुर, जागरण डिजिटल डेस्क। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को डौंडीलोहारा विधानसभा की जनता को 159 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। डौण्डीलोहारा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 112 करोड़ 55 लाख रूपए की लागत के 87 विकास कार्यों का भूमिपूजन और 46 करोड़ 68 लाख रूपए की लागत के 35 विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया। मुख्यमंत्री द्वारा कुल 159 करोड़ 23 लाख रूपए लागत के 122 विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया गया।

loksabha election banner

प्री मेट्रिक कन्या छात्रावास का भूमि पूजन

प्रमुख विकास कार्यों में मुख्यमंत्री द्वारा प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास साल्हे ,लागत 152 लाख रुपये, डौंडी में लागत 191 लाख ,दल्ली में लागत 152 लाख , सुर डूंगर में लागत 152 लाख, डौंडीलोहारा में लागत 192 लाख रुपए का लोकार्पण किया गया। साथ ही मंगचुवा में 191 लाख रुपए की लागत से तैयार होने वाले प्री मेट्रिक कन्या छात्रावास का भूमि पूजन किया गया।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल की शुरुआत, गरीब बच्‍चों को भी मिलेगी प्राइवेट अंग्रेजी मीडियम स्‍कूल जैसी सुविधा

स्वामी आत्मानंद स्कूल का होगा रिनोवेशन

इसी तरह प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत कुसुमकासा से पंडेल, सिंघवाही सड़क निर्माण 15 किमी का लोकार्पण किया गया। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल डौंडीलोहारा के रिनोवेशन कार्य का भी लोकार्पण किया गया। मुख्यमंत्री ने यहां 197 लाख रुपए के कार्यों का लोकार्पण किया गया। बड़गांव से भिंडी के बीच 2.32 किमी तक नाला मार्ग के पुनर्निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया, जिसकी लागत ₹238 लाख है।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: मुख्यमंत्री बघेल ने अधिकारियों से दो टूक कहा- जनता की भलाई के लिए काम करें जो जमीनी स्तर पर दिखे

सीएम ने कई योजनाओं की रखी नींव

इसी तरह भरीटोला से जराडीह सड़क निर्माण 2.2 किलोमीटर पुलिया सहित कार्य का भूमि पूजन किया गया। साथ ही नल जल योजना के विभिन्न कार्यों का  सीएम ने भूमि पूजन किया। बीटाल में 2,77 लाख रुपये की लागत से उपस्वास्थ्य केंद्र भवन, 6,96 लाख की लागत से कला, सांस्कृतिक कक्ष भर्रीटोला, प्रयोगशाला कक्ष भैंसबोड में, चिखलाकसा व भैंसबोड में 9- 9 लाख की लागत से पुस्तकालय, ग्रामीण उद्योग शेड निर्माण अवारी में लागत 19 लाख, डौंडीलोहारा में 157 लाख रुपये की लागत से शासकीय आईटीआई में 50 सीटर छात्रावास का लोकार्पण किया गया। इसके साथ ही कुल 4 सड़कों का भी लोकार्पण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.