Move to Jagran APP

Chhattisgarh News: अनोखे अंदाज में सम्मानित हुए छत्तीसगढ़ के मेधावी छात्र, सरकार ने कराई हेलीकाप्टर की सैर

पहली बार हेलीकॉप्टर की राइड करने के बाद टॉपर्स छात्राओं की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। बादलों में उड़ान भर कर लड़कियां काफी उत्साहित नजर आईं। सीएम भूपेश बघेल ने टॉपर्स छात्र- छात्राओं को हेलीकॉप्टर पर सवारी कराने की घोषणा की थी।

By Mohammed AmmarEdited By: Published: Sat, 08 Oct 2022 12:36 PM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2022 12:36 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं कक्षा में टॉप करने के बाद टॉपर्स बच्चों ने हेलीकॉप्टर की सवारी का आनंद लिया।

रायपुर, जागरण डिजिटल डेस्क। छत्तीसगढ़ सरकार ने स्कूल में टाप करने वाले 100 से अधिक छात्रों को अनोखे अंदाज़ में सम्मानित किया है। सरकार की ओर से 10वीं और 12वीं कक्षा में टाप करने वाले छात्र-छात्राओं को हेलीकाप्टर की सवारी कराई गई। यह सम्मान वाले वे छात्र हैं, जिन्होंने 10वीं और 12वीं कक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर अपने-अपने शहरों/जिलों को नाम रौशन किया है। 

loksabha election banner

अपने जीवन में पहली बार हेलीकॉप्टर की सवारी करने के बाद छात्र- छात्राओं की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। ऊंचाई पर जाकर जमीन को देखने के बाद बच्चे काफी उत्साहित नजर आए।

सीएम ने की थी घोषणा

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने 5 मई को घोषणा की थी कि जो बच्चे 10वीं और 12वीं में टॉप करेंगे उन्हें सरकार की ओर से हेलीकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद छत्तीसगढ़ शिक्षा बोर्ड ने स्कूल टॉप करने वाले करीब 125 बच्चों की सूची बनाई गई थी। जिन्हें रायपुर में हेलीकॉप्टर की सवारी कराई गई। 

शिक्षा मंत्री प्रेमसाय ने दी सफल छात्रों को शुभकामनाएं

स्वामी आत्मानंद मेधावी प्रोत्साहन योजना के तहत पुलिस ग्राउंड में टॉपर्स छात्र-छात्राओं के लिए प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने टॉपर्स छात्र-छात्राओं से मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दीं। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला और सचिव भारतीदासन हेलीपैड पर मौजूद रहे और टॉपर्स बच्चों को उनके बेहतरीन भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

बादलों में उड़ान भर कर खुश नजर आईं लड़कियां

स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के तहत पुलिस लाइन में प्रतिभा सम्मान समारोह में टॉपर्स छात्राओं की खुशी देखते ही बन रही थी। हेलीकाप्टर की राइड से लौटने के बाद टॉपर्स छात्रा अंजुम ने बताया कि ये उसके जीवन का सबसे बड़ा पल था। बादलों में उड़ान भर कर काफी मज़ा आया। वहीं एक और टॉपर छात्रा दामिनी वर्मा ने बताया कि जैसे कोई आज बहुत बड़ा सपना पूरा हो गया है।

हेलीकाप्टर की सैर करने वालीं छात्रा दामिनी ने बताया कि वो आज बहुत खुश है। हेलीकाप्टर में राइड करने का सपना आज पूरा हो गया। इसके अलावा कई अन्य छात्राएं भी हेलीकाॅप्टर की सवारी कर काफी खुश नजर आईं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.