Move to Jagran APP

Chasttisgarh News: तीन बच्चों को डूबता देख भिखारी ने भीख मांगना छोड़ नदी में लगा दी छलांग

बच्चे नदी के अंदर मछली पकड़ रहे थे। इसी दौरान अचानक पानी का बहाव बढ़ गया। इसी दौरान तीन बच्चे पानी के बीच में फंस गए। भिखारी ने भीख मांगना छोड़कर बच्चों को बचाने के लिए नदी में कूद गया। फिर किसी तरह सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2022 01:56 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2022 02:02 PM (IST)
बच्चों को डूबता देख भिखारी ने भीख मांगना छोड़ नदी में लगा दी छलांग

बिलासपुर, ऑनलाइन डेस्क। छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा के कारण नदी व नाला में पानी उफान पर चल रहा है। एक भिखारी रोज की तरह रविवार दोपहर रिवर व्यू के पास भीख मांग रहा था। वहीं, अरपा नदी में पानी का तेज बहाव चल रहा है। नदी के अंदर कुछ लोग मछली पकड़ रहे थे। नाबालिग बच्चे भी नदी के अंदर मछली पकड़ रहे थे। इसी दौरान अचानक पानी का बहाव बढ़ गया। इसी दौरान तीन बच्चे जिनकी उम्र महज आठ से दस वर्ष थीं पानी के बीच में फंस गए। भीख मांगते समय अचानक बच्चों पर नजर पड़ी। भिखारी ने भीख मांगना छोड़कर बच्चों को बचाने के लिए नदी में कूद गया। फिर किसी तरह सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची।

loksabha election banner

जानकारी हो कि पुलिसकर्मियों ने सभी बच्चों को इलाज के लिए सिम्स लेकर गए। तीन बच्चों की जान बचाने वाले रतनपुर क्षेत्र के परसौड़ी परसदा के रहने वाले रमेश कुमार सूर्यवंशी ने बताया। रविवार की दोपहर तालापारा के तीन नाबालिग मछली पकड़ने के लिए रिवर व्यू के पास गए थे। वे नदी में कुछ दूरी पर जाकर मछलियां पकड़ रहे थे। इसी बीच पानी का बहाव तेज हो गया। बच्चे नदी के बीच में फंस गए। उन्हें फंसे देख आसपास के लोगों ने शोर मचाने लगे। इस दौरान वहां पर रतनपुर क्षेत्र के परसौड़ी परसदा में रहने वाले भिखारी रमेश कुमार सूर्यवंशी भी मौजूद थे। उन्होंने बच्चों को फंसा देखकर नदी में छलांग लगा दी।

जानकारी हो कि इसके बाद वे रस्सी के सहारे बच्चों को किनारे लाने लगे। उन्हें नदी में उतरा देख आसपास के लोगों ने भी उनकी मदद की। इस बीच किसी ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस और एंबुलेंस को भी दे दी। बच्चों को नदी से निकालने के बाद अस्पताल भेजा गया। जांच के बाद बच्चों के उनके परिजन को बुलाकर उन्हें घर भेज दिया गया है। घटना के बाद नगर निगम व जिला प्रशासन ने नदी, नाला, डेम किनारे नहीं जाने के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। दूसरी ओर नगर सैनिक के गोताखोर टीम को भी तैयार रहने के लिए अलर्ट कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.